स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

96 संस्था प्रधानों को कारण बताओ नोटिस

Nikhil Swami

Publish: Jul 20, 2019 16:41 PM | Updated: Jul 20, 2019 16:41 PM

Bikaner

principal reason notice in bikaner विज्ञान शिक्षकों को इंस्पायर अवार्ड योजना में अनुपस्थित रहना भारी पड़ा। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने जिले के बीकानेर, लूणकनसर व खाजूवाला ब्लॉक के ९६ संस्था प्रधानों को कारण बताओ नोटिस दिया है।

बीकानेर. विज्ञान शिक्षकों को इंस्पायर अवार्ड योजना में अनुपस्थित रहना भारी पड़ा। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने जिले के बीकानेर, लूणकनसर व खाजूवाला ब्लॉक के ९६ संस्था प्रधानों को कारण बताओ नोटिस दिया है।

 

इसमें बीकानेर ब्लॉक के २४, लूणकनसर के ५६ व खाजूवाला के १६ संस्था प्रधान शामिल है। इन संस्था प्रधानों को तीन दिन में अनुपस्थित रहने का कारण बताने को कहा गया है। साथ ही आगामी दिनों में होने वाली कार्यशाला में विज्ञान शिक्षकों को उपस्थित रहने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए है।

 

गौरतलब है कि ब्लॉक के सभी संस्था प्रधानों को मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने उनके विद्यालय के विज्ञान शिक्षकों को 10 जुलाई को हुई एक दिवसीय कार्यशाला में भेजने के निर्देश दिए थे, लेकिन जिले के ९६ ब्लॉक संस्था प्रधानों ने अपनी स्कूल के विज्ञान शिक्षकों को इस कार्यशाला में नहीं भेजा। इस पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने ऐसे संस्था प्रधानों को नोटिस किए है।

 


बीकानेर ब्लॉक में इनको मिला नोटिस
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बीकानेर के ब्लॉक के बम्बलू, स्वरूपदेसर, बरसिंहसर, अंबासर, रामसर, जामसर, खारड़ा, सींथल, नापासर, रिडमलसर सिपाहियान, कालासर, शोभासर, जलालसर, गीगासर, कल्याणसर बड़ा, बालिका सूरसागर, बालिका लक्ष्मीनाथ घाटी, बालिका बांठिया भीनासर, दफ़्तरी चौक, सार्दुल स्पिरिट्स स्कूल, शाला नम्बर 5 घड़सीसर व सादुलगंज के संस्था प्रधानों को कारण बताओ नोटिस दिए है।

 

 

मुख्यालय पर पदस्थापित किया जाए
बीकानेर. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ (सार्वजनिक निर्माण विभाग) ने मुख्यालय से बाहर पदास्थापित कार्मिकों को सात पद स्थानांतरण की प्रक्रिया के समानांतरण ही बीकानेर मुख्यालय पर पदस्थापित कराने की मांग की है। संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी व ऊर्जा मंत्री डॉ.बी.डी. कल्ला को ज्ञापन सौंपा है।