स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हर आपत्ति की जांच, टिप्पणी हो रही तैयार

Nikhil Swami

Publish: Jul 20, 2019 16:48 PM | Updated: Jul 20, 2019 16:48 PM

Bikaner

examination every objection in nagar nigam bikaner नगर निगम प्रशासन वार्डों के पुनर्सीमांकन प्रस्तावों पर मिली आपत्तियों की जांच कर उन पर टिप्पणी तैयार करने में जुट गया है। निगम अधिकारी आमजन से मिली हर आपत्ति की जांच कर रहे हैं।

बीकानेर. नगर निगम प्रशासन वार्डों के पुनर्सीमांकन प्रस्तावों पर मिली आपत्तियों की जांच कर उन पर टिप्पणी तैयार करने में जुट गया है। निगम अधिकारी आमजन से मिली हर आपत्ति की जांच कर रहे हैं।

 

शुक्रवार को निगम अधिकारी व कर्मचारी मुख्य कार्यालय व दीनदयाल उपाध्याय सर्किल स्थित कार्यालय में जांच कार्य में लगे रहे। साथ ही राज्य सरकार को भेजी जाने वाली रिपोर्ट के लिए टिप्पणियां भी तैयार कर रहे हैं।

 


नगर निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे ने बताया कि जिन क्षेत्रों में परिसीमन कार्य में आपत्तियां दर्ज हुई हैं, उन क्षेत्रों में अधिकारी भी भेजे जा रहे है, ताकि आपत्ति पर वास्तविक टिप्पणी तैयार हो सके।

 


१०९ आपत्तियां दर्ज
वार्डों के परिसीमन को लेकर नगर निगम में १०९ आपत्तियां दर्ज हुई हैं। आयुक्त ने बताया कि कुछ आपत्तियां दोहरी हैं। वार्डों के प्रस्ताव तैयार करने के दौरान रही लिपिकीय त्रुटियों को भी सुधारा जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ आपत्तियां जयपुर रोड स्थित कॉलोनियों को निगम सीमा में शामिल करने को लेकर भी मिली हैं।

 


प्रस्तावों का अनुमोदन ६ अगस्त तक
शहर के वार्डों के पुनर्गठन एवं पुनर्सीमांकन को लेकर मिली आपत्तियों एवं प्रस्तावों का अनुमोदन ६ अगस्त तक होगा। पुनर्सीमांकन कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय निकाय वार्ड गठन प्रस्ताव व नक्शे, दावों एवं आपत्तियों पर टिप्पणी के साथ २२ जुलाई तक राज्य सरकार को भेजेंगे।

 

राज्य सरकार की ओर से आपत्तियों का निस्तारण एवं प्रस्तावों का अनुमोदन २३ जुलाई से ६ अगस्त तक किया जाएगा। वहीं पुनर्सीमांकन वार्डों का राजपत्र में अंतिम प्रकाशन ७ अगस्त से १९ अगस्त तक किया जाएगा।