स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

निगम की साधारण सभा शुरू, अधिकांश अधिकारी सदन में नहीं

Atul Acharya

Publish: Sep 11, 2019 11:48 AM | Updated: Sep 11, 2019 11:48 AM

Bikaner

bikaner news- नगर निगम के वर्तमान निर्वाचित बोर्ड की अंतिम साधारण सभा की बैठक बुधवार को सुबह गांधी म्युनिसिपल सभागार में शुरू हुई।

बीकानेर. नगर निगम के वर्तमान निर्वाचित बोर्ड की अंतिम साधारण सभा की बैठक बुधवार को सुबह गांधी म्युनिसिपल सभागार में शुरू हुई। महापौर नारायण चौपड़ा की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सदस्यों के समक्ष तीन विचारणीय बिन्दु रखे जाएंगे। पार्षद इन पर चर्चा कर निर्णय लेंगे। बैठक शुरू होने के कुछ समय तक अधिकांश अधिकारी सदन में नहीं पहुंचे। बैठक को लेकर मंगलवार को पक्ष और विपक्ष के पार्षद तैयारियों में जुटे रहे। निगम उपायुक्त अल्का बुरड़क ने बताया कि साधारण सभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।


साधारण सभा को लेकर हालांकि एजेण्डे में तीन बिन्दुओं को रखा गया है, लेकिन पक्ष-विपक्ष के पार्षद साल के अंत में होने वाले निगम चुनावों को लेकर जनसमस्याओं से जुडे़ मुद्दे सदन में उठाने और उनके समाधान की मांग कर सकते हैं। इस बात के संकेत पार्षदों ने दिए हैं।

bikaner nagar nigam sadharan sabha start

पार्षदों ने बताया कि सड़कों पर गड्ढे, जाम नाले-नालियां व सीवरेज, बंद पड़ी लाइटें, लाखों की मशीनों का उपयोग नहीं होना आदि मुद्दों को सदन में रखा जाएगा। भाजपा के कुछ पार्षद जहां जनसमस्याओं को सदन में रखने की बात कह रहे हैं, वहीं निर्दलीय पार्षद भी आमजन की समस्याओं पर चर्चा करवाने का मुद्दा उठा सकते हैं।


इन बिन्दुओं पर होगा विचार
आरक्षित दर में संशोधन करना।
जिन सम्पत्तियों की तीन वर्ष से अधिक नगरीय विकास कर राशि बकाया है, उनकी बकाया राशि वसूल करने के लिए सम्पत्तियों को सील-कुर्क करने पर चर्चा।
जयपुर रोड स्थित पचास से अधिक कॉलोनियों को नगर निगम क्षेत्र में शामिल करने पर विचार-विमर्श।