स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जयपुर के बाद बीकानेर में मेडिकल छात्रा ने खुदकुशी की

dinesh swami

Publish: Jul 20, 2019 21:08 PM | Updated: Jul 20, 2019 21:08 PM

Bikaner

medical student suicide in hostel: बीकानेर. जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में रेजीडेंट डॉक्टर साक्षी गुप्ता के खुदकुशी के बाद शनिवार को बीकानेर के एसपी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस इंटर्नशिप कर रही छात्रा मनीषा कुमावत ने गल्र्स हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

बीकानेर. जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में रेजीडेंट डॉक्टर साक्षी गुप्ता के खुदकुशी के बाद शनिवार को बीकानेर के एसपी मेडिकल कॉलेज की भी एक छात्रा के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। यहां एमबीबीएस इंटर्नशिप कर रही छात्रा मनीषा कुमावत ने शनिवार शाम को गल्र्स हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हनुमानगढ़ निवासी मनीषा मेडिकल बैच २०१४ की छात्रा थी और अंतिम छह महीने की इंटर्नशिप पूरी कर रही थी।

 

पुलिस के अनुसार शाम ४ से ५ बजे के बीच मनीषा ने हॉस्टल में अपने कमरे में पंखे से फंदा डालकर खुदकुशी की। कमरा अंदर से बंद पाकर साथी छात्राओं ने वार्डन को सूचना दी। इसके बाद जेएनवीसी थाने की पुलिस हॉस्टल पहुंची। फंदा काटकर छात्रा को नीचे उताकर ट्रोमा सेंटर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। खुदकुशी के बाद मनीषा की फेसबुक आइडी भी सर्च में नहीं आ रही थी। एेसे में प्रथम दृष्टया आशंका जताई जा रही है कि छात्रा ने खुदकुशी से पहले अपनी आइडी को फेसबुक से हटाया है।

 

परिजनों का इंतजार

पुलिस उप अधीक्षक भोजराज सिंह ने बताया कि मनीषा कुमावत पुत्री निवासी भादरा (हनुमानगढ़) तहसील के अनूपशहर निवासी परिजनों को सूचना कर दी गई है। हॉस्टल के कमरे को सील किया गया है। परिजनों के आने के बाद ही तलाशी ली जाएगी। अभी तक कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।