स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Weather Forecast Updates: सभी जिलों में हो सकती है भारी बारिश, Yellow Alert जारी

Karunakant Chaubey

Publish: Sep 03, 2019 17:05 PM | Updated: Sep 03, 2019 17:05 PM

Bijapur

Weather Forecast Updates: राजस्थान से उत्तरी छत्तीसगढ़ के नजदीक होते हुए एक द्रोणिका बंगाल की खाड़ी तक बनी है। इसी के साथ ओडिशा के आसपास भी एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसके प्रभाव से समुद्र से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है

बीजापुर. Weather Forecast Updates: मानसून का आखिरी महीना शुरू हो चुका है और देश के कई इलाकों में बारिश हो रही है। हालांकि कुछ इलाकों ऐसे भी हैं जहां मानसून की सुस्ती किसानों की चिंता बढ़ा रही है। मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो एक निम्न दबाव का अक्षेत्र बंगाल की खाड़ी में विकसित हुआ था जो अब ओडिशा में पहुंच गया है। साथ ही मानसून ट्रफ भी मध्य भारत के भागों में बनी हुई है।

छत्तीसगढ़ के 12 जिलों में फिर होगी आफत वाली बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में मानसूनी बौझारे गिर सकती हैं। मध्य भारत में पूर्वी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में बारिश बढ़ने की संभावना है। इन क्षेत्रों में कई जगह मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। प्रदेश में अब तक 932 मिमी बारिश हो चुकी है।

राजस्थान से उत्तरी छत्तीसगढ़ के नजदीक होते हुए एक द्रोणिका बंगाल की खाड़ी तक बनी है। इसी के साथ ओडिशा के आसपास भी एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसके प्रभाव से समुद्र से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है। इस सिस्टम के प्रभाव से ही बुधवार की रात से बारिश हो रही है।

Yellow Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में फिर होगी आफत वाली बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतवानी

मौसम विभाग ने भी बीते तीन दिनों से लगातार यलो अलर्ट जारी कर रहा है और कहा कि अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है, मगर स्थिति यह है कि पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश नहीं हो रही है। छुट-पुट बारिश या कहीं-कहीं पर कुछ मिनट तक झमाझम बारिश।

Red Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश मचाने वाला है कहर, रेड अलर्ट जारी

निरंतरता तो बन ही नहीं रही, खासकर मध्य छत्तीसगढ़ में। मौसम विभाग ने एक बार फिर 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस बार रायपुर से लेकर बस्तर तक बारिश की बात कही गई है, उत्तर छत्तीसगढ़ में खासी बारिश का पूर्वानुमान है।