स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Red Alert : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश मचाने वाला है कहर, रेड अलर्ट जारी

Karunakant Chaubey

Publish: Aug 13, 2019 20:25 PM | Updated: Aug 13, 2019 20:25 PM

Bijapur

Chhattisgarh Weather Forecast : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गयी है

बीजापुर. Chhattisgarh Weather Forecast : पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव के कारण लोगों को बारिश से राहत मिली थी और जनजीवन सामान्य हुआ था। लेकिन अब अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

Artical 370 : छत्तीसगढ़ की बेटी के हवाले है कश्मीर के हालात, वहां तैनात इकलौती IPS अधिकारी हैं नित्या

14 अगस्त को भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है 15 और 16 अगस्त तक बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कमजोर होने के कारण बारिश की गतिविधियां कम हो सकती हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के 30 हिस्सों तक एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ओडिशा पर हाल ही में बना लो-प्रेशर एरिया क्र कारण ओडिशा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

गूंगी भांजी को घर में अकेला देख सगे मामा की डोल गयी नियत, रिश्ते की मर्यादा हुई तार-तार

पिछले 24 घंटों में अंबिकापुर जैसी जगहों पर 41 मिमी बारिश के साथ भारी तबाही हुई।छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज भी मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी।मौसम विज्ञानियों के अनुसार भारी बारिश के दौरान 24 घंटे की समयावधि में 65 से 115 महीने तक बारिश हो सकती है इसी तरह एक दो जगहों पर अति भारी बारिश यानी 115 से 204 मिली मीटर तक पानी गिर सकता है ।

इन जिलों में होगी आफत वाली बारिश

बालोद, बलौदा बाजार, बलरामपुर, बस्तर, बेमेतरा, बीजापुर, बिलासपुर, दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा, धमतरी, दुर्ग, गरियाबांध, जांजगीर - जशपुर में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ तेज़ हवाएँ चलने के आसार हैं। अगले 10-12 घंटों के दौरान कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, मुंगेली, नारायणपुर, रायगढ़, रायपुर, राजनांदगांव, सुकमा, सूरजपुर, सरगुजा, बस्तर और कांकेर जिले में भारी बारिश हो सकती है ।