स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

माओवादियों ने जारी किया पर्चा कहा मारा गया सेक्शन कमाण्डर

Bhupesh Tripathi

Publish: Jul 27, 2019 16:02 PM | Updated: Jul 27, 2019 16:02 PM

Bijapur

Naxal attack in bastar: केशकुतूल में हुए हमला में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हुए थे अब कुछ दिन बाद माओवादियों ने पर्चा भेज सेक्शन कमाण्डर की मृत्यु की खबर दी है।

बीजापुर। भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के केशकुतूल में 28 जून को सीआरपीएफ के साथ हुए मुठभेड़ (Naxal attack on CRPF) में माओवादियों (maoists) का एक सेक्शन कमाण्डर (section Commander) अजय उर्फ लखाल (31) भी मारा गया। शुक्रवार को माओवादियों (Naxalites) की पश्चिम बस्तर डिविजन कमेटी (Naxalite West Bastar Division Committee) ने पर्चा जारी कर इसकी इसकी पुष्टि की है। मालूम हो कि इस वारदात में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हुए थे और क्रॉस फायरिंग (Naxal attack in bastar) में एक स्कूली छात्रा की भी मौत हो गई थी।

Sukma News: ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही पुष्पा, दूसरों को दे रही है नई जिंदगी

माओवादियों ने अपने पर्चे में कहा है कि अजय की भर्ती 2005 में हुई और उसकी बदली कंपनी -2 में 2006 में हुई। माओवादियों ने उसके मारे जाने का बदला लेने की बात कही है। मालूम हो कि केशकुतूल कैम्प से 28 जून की सुबह करीब साढ़े दस बजे सीआरपीएफ के जवान बाइक (Naxal attack in bastar) से भैरमगढ़ की ओर आ रहे थे, तभी देवांगन मोड़ पर माओवादियों ने उन पर हमला कर दिया।

NAXALITES

अकाल की आशंका, मानसून की बेरूखी से बढ़ी किसानों की चिंता

हमले में दो एएसआई मदनपाल सिंह(52), महादेव पाटिल(50) एवं हवलदार साजी ओपी (47) शहीद हो गए। माओवादियों की फायरिंग में केशकुतूल की ओर से आ रही पिक अप में सवार अल्लूर गांव की जिब्बी तेलम (16) की (Naxal attack in bastar) भी मौत हो गई जबकि उसकी सहेली रिंकी हेमला (14) घायल हो गई। माओवादियों ने मौके से जवान एक एके 47, 102 राउण्ड के चार पाउच, एक वायरलेस सेट व एक बीपी जैकेट भी लूट लिया था।

Read More News Related Naxal attack tack in Bastar .