स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दंतेवाड़ा उपचुनाव से एक दिन पहले नक्सलियों दसवीं के छात्र को उतारा मौत के घाट, दहशत में लोग

Chandu Nirmalkar

Publish: Sep 22, 2019 13:02 PM | Updated: Sep 22, 2019 13:02 PM

Bijapur

Dantewada assembly bypoll: शव का अंतिम संस्कार हो जाने के बाद आज इसकी सूचना पुलिस को (Naxal terror in cg ) मिली।

बीजापुर. बस्तर के दंतेवाड़ा में वोटिंग (Dantewada election) से पहले नक्सलियों ने दसवीं के एक छात्र की बेहरमी से हत्या कर दहशत फैलाया है। दंतेवाड़ा जिले (Dantewada assembly bypoll) से लगे बीजापुर में नक्सलियों ने एक और खूनी वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने (Naxal terror in cg) जन अदालत लगाकर छात्र की गला रेत कर मौत के घाट (10th Students killed) उतार दिया। आपको बता दें कि वारदात 16 सितंबर की है। शव का अंतिम संस्कार हो जाने के बाद आज इसकी सूचना पुलिस को मिली।

मुखबिरी के शक में हत्या

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में बासागुड़ा थानाक्षेत्र के तिम्मापुरम गांव निवासी रमेश कुंजाम की हत्या है। मृतक दसवीं का छात्र है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने रमेश कुंजाम का अपहरण कर लिया। इसके बाद उसे जंगल लेकर चले गए। जहां नक्सलियों द्वारा लगाए गए जन अदालत उस पर पुलिस मुखबिरी करने का आरोप लगाकर बेहरमी से उसकी हत्या कर दी।

परिजनों ने कर दिया अंतिम संस्कार

इस घटना के बाद मृतक के परिजन दहशत में आ गए थे। जिसकी वजह से ग्रामीण और परिजन पुलिस से शिकायत करने नहीं पहुंचे। हत्या के बाद गांव में ही परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। एक सप्ताह बाद वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने इस मामले की जानकारी मीडिया को। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है।

चुनावी शोरगुल थमा, कल वोटिंग

बस्तर संभाग (Bastar Division) के दंतेवाड़ा में सोमवार सुबह से वोटिंग शुरू हो जाएगी। वोटिंग को लेकर पूरे जिले में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी है। हर बार चुनाव को प्रभावित करने नक्सली खूनी घटनाओं को अंजाम देते हैं। उन पर लगाम लगाने पुलिस ने कमर कस ली। दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस से देवती कर्मा तो भाजपा से ओजस्वी मंडावी चुनावी दंगल में है। वहीं, चुनाव से पहले बीजापुर में सामने आए नक्सली घटना से पुलिस कर्मियों को अलर्ट कर दिया है। आपको बता दें कि बस्तर संभाग के चित्रकोट विधानसभा में उपचुनाव के तरीख का ऐलान हो गया है। यहां 21 अक्टूबर को चुनाव होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे आ जाएंगे।