स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इन 35 परिवार के लिए पल-पल पड़ रहा भारी, इंद्रावती ने मचा रखा है उत्पात

Karunakant Chaubey

Publish: Sep 08, 2019 16:54 PM | Updated: Sep 08, 2019 16:54 PM

Bijapur

Indrawati River Flood: बस्तर में लगातार हो रही आफत की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते इंद्रावती नदी उफान पर है। क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ के हालात बन गए हैं।

बीजापुर. Indrawati River Flood: बस्तर में लगातार हो रही आफत की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते इंद्रावती नदी उफान पर है। क्षेत्र के कई गांवों में बाढ़ के हालात बन गए हैं।

जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिले के भोपालपट्नम के गुंलापेटा पंचायत के चंदनगिरी गांव के 35 परिवार के सैकड़ों लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं। बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर प्रशासन ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बाढ़ प्रभावित इलाके में राहत दल पहुंच गया है और मौके से लोगों को निकाला जा रहा है।

कांग्रेस राजनीतिक षड्यंत्र के तहत अंतागढ़ केस में उछाल रही है मेरा नाम- रमन सिंह

बताया जा रहा है कि नायब तहसीलदार व जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच हालात का जायजा ले रहे हैं। बाढ़ प्रभावित चंदनगिरी गांव के लोगों को उल्लूर के स्कूल में शिफ्ट किया जा रहा है। बाढ़ के खतरे को देखते हुए नदी किनारे बसे लिंगापुर, नलमपल्ली, देपला, बामनपुर, तिमेड़, कोतुर, भद्राकाली, रामपुरम गांवों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

जन्मदिन में खेलना था केक की होली लेकिन हुआ कुछ ऐसा की शुरू हो गया खुनी खेल

इधर, तेलंगाना और महाराष्ट्र से भी जिले का संपर्क टूटा चुका है। बीजापुर में बाढ़ के हालात बनने से ब्लाक के कई इलाके टापू में तब्दील हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि रामपुरम चिंतावागु नदी भी उफान पर है। यहां रोड के ऊपर से पानी बह रहा है। मौजूदा स्थिति में इंद्रावती नदी का जलस्तर 20 सेंटीमीटर प्रति घंटे के हिसाब से बढ़ रहा है।