स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पीके मिश्रा बने PM के प्रधान सचिव, गुजरात में MODI के कार्यकाल में निभाई थी अहम जिम्मेदारी

Prateek Saini

Publish: Sep 11, 2019 19:49 PM | Updated: Sep 11, 2019 20:44 PM

Bhubaneswar

PK Mishra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM NarendraModi ) जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब ( New PMO Principal Secretary ) पीके मिश्रा ( IAS Officer PK Mishra ) ने वहां भी अहम जिम्मेदारियां निभाई थी वह ( PK Mishra Life Story )...

(भुवनेश्वर): ओडिशा के संबलपुर जिले में जन्मे प्रमोद कुमार मिश्रा ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव का कार्यभार ग्रहण किया। इससे पहले वह इसी कार्यालय में अतिरिक्त प्रधान सचिव के पद पर कार्य कर रहे थे।

ली नृपेंद्र मिश्रा की जगह

यह पद नृपेंद्र मिश्रा के जाने के बाद खाली हुआ था। नृपेंद्र मिश्रा के किसी राज्या में राज्यपाल बनाकर भेजे जाने की अटकले हैं। प्रमोद कुमार मिश्रा यानी पीके मिश्रा पश्चिम ओडिशा के संबलपुर जिले के रहने वाले हैं। मिश्रा 1972 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अफसर है।


वह 2001 से 2004 तक गुजरात में मोदी के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में प्रमुख सचिव के पद पर तैनात थे। बाद में वह 1 दिसंबर 2006 से लेकर 2008 तक 31 अगस्त 2008 तक केंद्र में कृषि मंत्रालय में थे।


राष्ट्रीय कृषि विकास कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन का श्रेय मिश्रा को दिया जाता है। नेशनल फूड सिक्योरिटी मिशन में भी उनकी महती भूमिका रही है। इस दौरान रिकार्ड कृषि उत्पादन हुआ था। कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी ने मिश्रा की प्रधान सचिव के पद पर तैनाती का निर्णय लिया है।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: 900 साल पुराना मठ ढहाया तो निकला रहस्यमयी तहखाना, कहीं खजाने का रास्ता तो नहीं...