स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बचपन में जागरण में गाते थे सिंगर अंकित तिवारी, जिंगल की गायिकी ने बना दिया स्टार

hitesh sharma

Publish: Sep 22, 2019 12:42 PM | Updated: Sep 22, 2019 12:53 PM

Bhopal

प्लेबैक सिंगर्स अंकित तिवारी ने कहा संगीत मां से विरासत में मिला

भोपाल। मुझे बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। ये विरासत मुझे मां से मिली। 12 साल पहले में मैं मुंबई पहुंचा। शुरुआत हेयर ऑयल प्रोडक्ट के लिए जिंगल गाकर की। कोरस में खड़े होकर गाना गाता था। जिंगल से ही मुझे पहचान मिली। पहले जिंगल में मेरी आवाज हबीब फैजल ने सुनी। उन्होंने फिल्म दो-दूनी चार के लिए मौका दिया। इसके बाद धीरे-धीरे मैं इंडस्ट्री में स्टेबल होता गया। इंडस्ट्री में मेरा कोई गॉडफादर नहीं था। इस मुकाम पर पहुंचने के लिए मैंने छह साल तक संघर्ष किया। यह कहना है प्लेबैक सिंगर अंकित तिवारी का।

रिएलिटी शो में ऑडिशन दिया, सलेक्ट नहीं हुआ
अंकित ने बताया कि म्यूजिक इंडस्ट्री कोई रॉकेट साइंस नहीं है। आप देश के किसी भी एरिया में रहते हैं अपने काम के साथ मुंबई आएं और अपने काम के बलबूते लोगों से मिलें। मैंने शुरुआती दौर में रिएलिटी शो में ऑडिशन भी दिए, लेकिन हर बार बाहर हो गया। तभी मैंने सोच लिया था मैं इससे भी बड़ा करूंगा। उन्होंने कहा कि देश में बहुत टैलेंट भरा हुआ है। रोजाना मुंबई में लाखों लोग सपने लेकर आते है चाहे वो एक्टिंग या सिंगिंग। आजकल तो वेब सीरीज का भी जमाना है और बहुत लोग इस इंडस्ट्री से जुडऩा भी चाहते हैं। आज के दौर में वही सिंगर टिकेगा जिसने म्यूजिक का बेसिक सीखा हो।

वेब सीरीज तैयार कर रहा हूं
रिमिक्स गानों पर बात करते हुए अंकित ने कहा कि पुराने गानों को ज्यादा अडॉप्ट किया जा रहा है। लेकिन नए गाने पर भी काम हो रहा है, और मैं जो काम कर रहा हूं वह नए गानों पर ही है। मैं हर मूड के गाने पंसद करता हूं, इसमें भजन, शास्त्रीय गायन, बॉलीवुड गाने सभी हैं। वहीं, जल्द ही सड़क-2 फिल्म में मेरा गाना आने वाला है। मैं, एक वेब सीरीज भी तैयार कर रहा हूं।