स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इलाज के अभाव में 'मामा' की बिटिया ने तोड़ दिया दम, भारती के ससुराल में फफक-फफक कर रोने लगे शिवराज सिंह

Muneshwar Kumar

Publish: Jul 19, 2019 16:58 PM | Updated: Jul 19, 2019 17:05 PM

Bhopal

इलाज के अभाव में शिवराज सिंह चौहान की बिटिया ने डॉक्टर की दहलीज पर तोड़ दिया दम, अब उठ रहे हैं सवाल

भोपाल/विदिशा. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( shivraj daughter ) की दत्तक पुत्री ( adopted daughter ) भारती की मौत ( shivraj daughter death ) हो गई है। बताया जा रहा है कि भारती की मौत बीमारी के चलते हुआ है। हालांकि भारती को जब अस्पताल लाया गया तो उसे सही वक्त पर इलाज भी नहीं मिला। मौत की खबर मिलते ही विदिशा सबसे पहले शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह और बेटे कार्तिकेय पहुंचे।

 

शिवराज सिंह चौहान खुद पार्टी के कार्यक्रम को लेकर मध्यप्रदेश से बाहर थे। जैसे ही दत्तक पुत्री भारती की मौत की खबर उन्हें मिली, शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को रद्द कर विदिशा पहुंचे। वहां बिटिया का शव देखते ही वह फफक-फफक कर रोने लगे। शिवराज सिंह चौहान को रोते देख वहां मौजूद लोग भी आंसूओं पर काबू नहीं रख पाए। इसके साथ ही कुछ लोग शिवराज सिंह चौहान को ढांढस बंधाते हुए भी नजर आए।

 

पिछले साल ही हुई थी भारती की शादी
दरअसल, शिवराज सिंह चौहान के सुदंर सेवा आश्रम से जुड़ी भारती वर्मा की शादी मई 2018 में हुई थी। शादी खूब धूमधाम से की गई थी। शादी की रस्में शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने निभाया था। घर पर बारात आई थी। शिवराज सिंह चौहान ने खुद ही बारातियों का स्वागत किया था। लेकिन भारती की अचानक मौत से पूरा परिवार गमगीन है।

इसे भी पढ़ें: जिसे ढूंढ रही है मध्यप्रदेश पुलिस, वो शान से विधानसभा में घूम रहा है विधायक पत्नी के साथ

shivraj daughter

 

डॉक्टर के दहलीज पर हुई मौत
बताया जा रहा है कि भारती वर्मा को उसके परिजन बीमार हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां से भारती को विदिशा जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। सासा उर्मिला वर्मा ने बताया कि सुबह उल्टी और घबराहट होने के कारण भारती को डॉ मंजू जैन के क्लिनिक पर सुबह करीब साढ़े दस बजे ले जाया गया। लेकिन वहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। डॉक्टर के आने का हमलोग इंतजार करते रहे। डॉक्टर एक घंटे बाद आईं और कह दिया कि जिला अस्पताल ले जाओ। वहां डॉक्टरों ने भारती को मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें: पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह गिरफ्तार, कहा था- CM कमलनाथ का बहा देंगे खून

 

टीबी की बीमारी से थी ग्रसित
भारती की मौत के बाद मौके पर पहुंचे नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन ने कहा आश्रम की सबसे सीधी सरल बच्ची थी। इसकी मौत स्वभाविक है। भारती को पेट और टीबी संबंधी बीमारी थी। इसके बाद वहां साधना सिंह और कार्तिकेय भी पहुंचे। भारती के शव को देख आंखों में आंसू आ गए।

इसे भी पढ़ें: समय पर नहीं मिला पूर्व सीएम शिवराज की बेटी को इलाज, हुई मौत

 

वहीं, डॉ मंजू जैन ने कहा कि निजी क्लिनिक पर मेरे आने जाने का समय तय नहीं है। मरीज के परिजनों ने उनसे कोई संपर्क नहीं किया। डेढ़ माह पूर्व स्त्रीरोग से संबंधित जांच के लिए मेरे यहां आए थे। साथ ही जिला अस्पताल में जो पीएम हुआ है, उसके प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार भारती के सीने में इंफेक्शन था। बिसरा को जांच के लिए भेजा गया है।