स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

त्योहार की थकान मिटा रहे ऐप्स

Pradeep Kumar Sharma

Publish: Oct 31, 2019 02:00 AM | Updated: Oct 31, 2019 00:39 AM

Bhopal

रिलेक्सेशन साउंड दिमाग को कर रहे शांत

भोपाल. दिवाली में लोगों पर काम का बोझ बढ़ जाता है, जिससे थकावट हो जाती है। भागदौड़ इतनी होती है कि हम तीन-चार दिन तक लोग थकान महसूस करते हैं।ज्यादातर लोग मानसिक रूप से कमजोरी और थकान को दूर करने के लिए मौज-मस्ती करते हैं, तो दूसरी ओर कई लोग नींद लेते हैं। कुछ चुनिंदा मोबाइल ऐप्स हैं, जिनके जरिए आप दिमागी थकावट और तनाव को चुटकियों में दूर कर सकते हैं। हाउसवाइफ प्रीति सिंह बताती हैं कि त्यौहार की भागदौड़ से होने वाली थकावत से रिलेक्स होने सोल्वाना एप यूज करती हूं। इस एप में मेडिटेशन, रिलेक्सेशन साउंड और योगा म्यूजिक का स्पोर्ट मिलता है। इसके अलावा कुछ चुनिंदा कोर्स दिए जाते हैं। साथ ही इस एप के जरिए नींद को बेहतर बना पाती हूं।

[MORE_ADVERTISE1]

ब्रेथिंग से लें सही सांस
यूजर्स इस ब्रेथिंग एप के जरिए सही तरह से सांस ले सकेंगे। यूजर्स को इस एप से रोज के तनाव से भी छुटकारा मिलेगा। वहीं, यह ऐप लोगों को प्रेरित भी करता है। इसके अलावा मेकर्स यूजर्स को मेडिटेशन प्रोग्राम देते हैं।
दिमाग को रखें शांत: दिमाग को शांत रखने के लिए मेकर्स ने बबल रैप को प्ले स्टोर पर उतारा है। यूजर्स इस एप में बबल को फोड़ कर अपने दिमाग को सुकून दे सकते हैं। साथ ही यूजर्स को बबल फोडऩे की जानकारी को सोशल मीडिया साइट फेसबुक और ट्विटर पर शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा।
आईफनी से रहें तनावमुक्त: इस आई फन्नी एप में वीडियो, फोटो, जीआईएफ्स के साथ कॉमिक्स मौजूद हैं। जिनसे यूजर्स तनाव मुक्त रह सकते हैं। वहींए इस एप का इंटरफेस बहुत सरल है। लोगों को इस एप में ज्यादा दिमाग नहीं लगाना पड़ता है।
9 गैग में फनी कंटेंट: यूजर्स को 9 गैग एप में फनी कंटेंट मिलेगा, जिससे यूजर्स का मूड तरोताजा हो जाएगा। इस एप का इंटरफेस बहुत सिंपल है। यूजर्स इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

[MORE_ADVERTISE2]