स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मिंटो हॉल के रेस्त्रां में वाइफ का बर्थडे मनाने गए व्यक्ति से मेन गेट पर गार्ड ने की अभ्रदता

Vikas Verma

Publish: Oct 21, 2019 21:38 PM | Updated: Oct 21, 2019 21:38 PM

Bhopal

पर्यटन विभाग बोला : हमने शिकायत मिलने पर संबंधित गार्ड को ड्यूटी से हटा दिया

भोपाल। एमपी टूरिज्म द्वारा मिंटो हॉल में संचालित मल्टी कुजीन रूफ टॉप रेस्त्रां '1909: द क्राउन ऑफ भोपाल' में एक पर्यटक के साथ अभ्रद व्यवहार करने का मामला सामने आया है। फार्म फ्रेश फूड कंपनी के को-फाउंडर व सीईओ बृजेन्द्र सिंह अपनी वाइफ का बर्थडे सेलिब्रेट करने अपनी फैमिली के लिए मिंटो हॉल पहुंचे थे। उनका आरोप है कि वहां मौजूद गार्ड ने उनसे अभ्रद व्यवहार किया। बृजेन्द्र ने पूरा वाकया भोपाल फूड लवर्स फेसबुक ग्रुप पर शेयर किया। जिसके बाद अन्य कई लोगों ने भी बृजेन्द्र की पोस्ट पर इस रेस्त्रां में उनके साथ हुए हुए अभ्रद व्यवहार के बारे में लिखा।

 

misbehave with tourists in minto hall's rooftop restaurant bhopal

अंदर जाने के 200 रुपए लगते हैं, पैसे दो और अंदर जाओ...

patrika.com से हुई बातचीत में बृजेन्द्र ने बताया कि हम गाड़ी से थे और जब गार्ड ने हमें गेट पर रोका तो हमें गाड़ी चेकिंग के उद्देश्य से रोका है। लेकिन गार्ड ने बहुत ही अभ्रद भाषा में पूछा कि अंदर कहां जाना है? जब मैंने कहा कि रूफ टॉप रेस्त्रां जाना है तो गार्ड ने पूछा कि वहां पहले से बुकिंग कराई है क्या? मैंने कहा नहीं... तो गार्ड ने बोला अंदर जाने के 200 रुपए लगते हैं। पैसे दो और अंदर जाओ। जब मैंने गार्ड से बोला कि आप यह किस तरह से बात कर रहे हैं तो उसने कहा अंदर जाना है तो बताओ। इसके बाद मैंने गूगल से नंबर सर्च कर रेस्त्रां के मैनेजर को कॉल कर पूरी स्थिति से अवगत कराया।

 

 

02_2.jpg

उन्होंने बताया कि यह एक तरह की एंट्री फीस है ताकि अनावश्यक लोग यहां ना आ सकें। मैंने उनसे कहा जब हम आपकी इतनी महंगी यूनिट में आ रहे हैं तो 200 रुपए मायने नहीं रखते। लेकिन अगर कस्टमर के साथ आपका स्टाफ ऐसा व्यवहार करेगा तो कोई भी अपनी बेइज्जती कराने क्यों जाएगा। बृजेन्द्र का कहना है कि मुख्य द्वार पर पर्यटन विभाग का कोई कर्मचारी होना चाहिए जिसे कम से कम अतिथियों से बात करने का सलीका हो।

 

minto hall

रेस्त्रां में जाने के लिए 200 रुपए है कवर फीस

मिंटो हॉल में मल्टी कुजीन रूफ टॉप रेस्त्रां '1909: द क्राउन ऑफ भोपाल' का इसी साल 21 फरवरी को शुभारंभ हुआ था। पर्यटकों और फूड लवर्स के लिए अब तक का सबसे अलग रूफ टॉप रेस्त्रां है। यह एमपी टूरिज़्म की अब तक की सबसे महंगी यूनिट है। इस रेस्त्रां में एंट्री के लिए 200 रुपए कवर फीस चार्ज की जाती है। इस राशि को बिल में माइनस कर दिया जाता है। इस मामले में एमपी टूरिज्म के रीजनल मैनेजर और मिंटो हॉल के प्रभारी सैय्यद आरिफ नकवी ने बताया कि हमारे पास इस मामले की जानकारी पहुंची थी हमनें बृजेन्द्र जी से बातचीत की और संबंधित गार्ड को ड्यूटी से हटा दिया है। पर्यटन विभाग अपने अतिथियों के स्वागत में कोई कमी नहीं रखता है।

 

minto hall 1909 the crown of bhopal