स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गुजरात में घुसे आतंकी, मध्यप्रदेश में भी मची खलबली, सीमाओं पर सघन चेकिंग

Muneshwar Kumar

Publish: Aug 19, 2019 18:59 PM | Updated: Aug 19, 2019 19:23 PM

Bhopal

गुजरात और मध्यप्रदेश की सीमाओं पर है हाई अलर्ट, गुजरात में आतंकी घुसने की खबर

भोपाल. आईबी के अलर्ट के बाद मध्यप्रदेश में भी खलबली मच गई है। मध्यप्रदेश के गुजरात से लगे सीमाओं पर सघन चेकिंग अभियान चलाई जा रही है। दरअसल, आईबी के इनपुट के अनुसार गुजरात में एक अफगानी आतंकी घुसा है। जो भारी तबाही मचा सकता है। इसे लेकर मध्यप्रदेश में भी अलर्ट है। झाबुआ जिले के गुजरात से लगी सीमाओं पर एसआरपी के जवान सघन चेकिंग कर रहे हैं।

 

दरअसल, गुजरात में आतंकी घुसे होने के आईबी के इनपुट मिलने के बाद से पुरे गुजरात की सीमाओं को सील कर दिया गया है। गुजरात और मध्यप्रदेश को जोड़ती खंगेला चेकपोस्ट पर हथियारों से लैस पुलिस और SRP जवान चेकिंग अभियान चला रहे हैं। हर संदिग्धों से गहन पूछताछ की जारी है। झाबुआ जिले और गुजरात बॉर्डर से लगी सभी सीमाओ पर ये चेकिंग चल रही हैं।

terrorist

 

आतंकी का स्केच जारी
बताया जा रहा है कि एटीएस की टीम ने एक आतंकी की स्कैच भी जारी किया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से ही कई आतंकी संगठन तबाही मचाने के लिए सीमा से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने सीएम के उस पार कई आतंकियों को भी ढेर किया है। जिस आतंकी का स्केच जारी किया है, उसका नाम जाकी है। वह अफगानिस्तान के कुनर प्रांत का पासपोर्ट रखता है। साथ ही एक आतंकवादी ग्रुप का सरगना है।

 

इंदौर से हुई है एक आतंकी की गिरफ्तारी
पिछले दिनों ही मध्यप्रदेश के इंदौर से भी एक आतंकी जहिरुल शेख की गिरफ्तारी हुई है। जहिरुल पश्चिम बंगाल के बर्धमान ब्लास्ट का आरोपी था। वह मध्यप्रदेश के इंदौर में मजदूर बनकर रह रहा था। ऐसे में प्रदेश की पुलिस भी अलर्ट पर है, क्योंकि खतरा यहां भी हो सकता है।

terrorist

 

ग्वालियर एय़रबेस भी हाई अलर्ट पर
आतंकी हमले के अलर्ट के बाद मध्यप्रदेश के ग्वालियर एयरबेस को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस यहां चौबीस घंटे पहरा दे रही है। साथ ही उऩ इलाकों में चौकसी भी बढ़ा दी गई है। ऐसे में पूरे प्रदेश की पुलिस हाई अलर्ट पर है। आपको भी अगर कोई संदिग्ध दिखे तो पुलिस को तुरंत इसकी सूचना दें।