स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आपसी प्रेम के लिए जलाया सद्भावना दीपक, पॉलीथीन का उपयोग नहीं करने का लिया संकल्प

Yogendra Kumar Sen

Publish: Nov 03, 2019 22:47 PM | Updated: Nov 03, 2019 22:47 PM

Bhopal

विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, स्वयंसेवी संस्थाओं ने एक साथ बांटी दिवाली की खुशियां, जगह-जगह हुए दिवाली मिलन समारोह के आयोजन

भोपाल. राजधानी में रविवार को अनेक संस्थाओं की ओर से सामूहिक रूप से दिवाली मिलन समारोह आयोजित किए गए। इस मौके पर अनेक कार्यक्रम हुए। लोगों ने साथ-साथ दिवाली की खुशियां बांटी। कहीं विभिन्न धर्मों के अनुयायियों ने मिलकर एकसाथ दिवाली मिलन समारोह मनाकर एकता का संदेश दिया, तो कहीं समाज के लोगों ने राष्ट्रहित में पॉलीथीन का इस्तेमाल नहीं करने का संकल्प लिया। दिवाली मिलन के दौरान समाज की प्रतिभाओं, समाजसेवियों, बुजुर्गजनों का सम्मान भी किया गया।

[MORE_ADVERTISE1]

दिवाली मिलन समारोह में जलाया सद्भावना दीप
नेहरू नगर स्थित सिद्धेश्वर शिव मंदिर में दिवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सर्वधर्म सद्भावना मंच और पुजारी संघ की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सभी धर्मों के अनुयायियों ने एकसाथ दिवाली की खुशियां बांटी। इस मौके पर भगवान के दरबार में दीपदान किया गया और सभी धर्मों में सद्भावना के लिए सद्भावना दीप जलाया गया। इस मौके पर पं. नरेंद्र दीक्षित, ईसाई समाज के फादर आनंद मुटुंगल, बौद्ध समाज से भंते शाक्यपुत्र सागर, मुस्लिम समाज से इमरान हारून सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

[MORE_ADVERTISE2]

पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की दिलाई शपथ
मालवीय रजक समाज संघ भोपाल एवं अखिल भारतीय रजक महासंघ का प्रादेशिक रजक सम्मेलन और दिवाली मिलन समारोह रविवार को पिपलेश्वर महादेव मंदिर शाहजहानी पार्क के पीछे पुल पुख्ता पर आयोजित किया गया। इस मौके पर समाज के प्रतिभावान बच्चों और बुजुर्गों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान समाज के लोगों को स्वच्छता अपनाने और पॉलीथीन का इस्तेमाल नहीं करने की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर नरेश बिल्लौरे, सुनील मालवीय, प्रकाश मालवीय, मनोज रमेश लश्करी सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

[MORE_ADVERTISE3]आपसी प्रेम के लिए जलाया सद्भावना दीपक, पॉलीथीन का उपयोग नहीं करने का लिया संकल्प

प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान
कतिया समाज की ओर से दिवाली मिलन एवं प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का सम्मान समारोह रविवार मालवीय भवन तुलसी नगर में आयोजित किया गया। इस सम्मान समारोह में 8वीं, 10वीं, 12वीं एवं स्नातक व स्नातकोत्तर में 70 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। इस मौके पर अमर सिंह चौरे ने समाज के सात जोड़ों का निशुल्क विवाह करवाने की घोषणा की। कार्यक्रम में अध्यक्ष सुरेश भैसारे, प्रेम गुजर, ओमप्रकाश बिल्लौरे, शिवप्रसाद सांगुले सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।