स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Amit Mishra

Publish: Sep 17, 2019 08:35 AM | Updated: Sep 17, 2019 08:35 AM

Bhopal

ये कैसा अलर्ट: शोपीस बने लगेज स्कैनर को हटाया, मेटल डिटेक्टर डोर भी खराब, सिर्फ डॉग स्क्वाड के भरोसे सुरक्षा

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने दी है दशहरे पर भोपाल स्टेशन पर हमले की धमकी

भोपाल। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद Terrorist Organization Jaish-e-Mohammed द्वारा दशहरे पर 11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी Bomb threat भरे पत्र के बाद मध्यप्रदेश पुलिस mppolice alart ने अलर्ट जारी किया है। सोमवार देर रात तक स्टेशन पर चेकिंग और डॉग स्क्वॉड से तलाशी चलती रही। यह पत्र रोहतक के स्टेशन अधीक्षक यशपाल मीणा को डाक से मिला है। पत्र को मसूद अहमद नाम के शख्स ने लिखा है। उसने खुद को आतंकी संगठन का जम्मू-कश्मीर का एरिया कमांडर बताया है। इसमें टारगेट पर बताए गए 10 स्टेशनों में भोपाल और इटारसी भी है। पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को निगरानी रखने के निर्देश दिए है।


सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया
पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से आई एक कथित चिट्ठी ने हलचल मचा दी है। इसके बाद से सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया हैं। इस चिट्ठी के बाद से सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लेकिन अलर्ट के बाद भोपाल रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी का स्टाफ तो नजर आया लेकिन स्टेशन के प्रवेश द्वार से सुरक्षा के इंतजाम नदारद मिले। स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 की एंट्री पर बिना रोक-टोक यात्री स्टेशन परिसर में प्रवेश करते नजर आए।

11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

मेटल डिटेक्टर काम नहीं कर रहा
यात्रियों के सामान की सुरक्षा जांच के लिए स्टेशन पर करीब 90 लाख रुपए की लागत से लगाया गया लगेज स्कैनर पिछले तीन महीनों से बंद था जिसे भी यहां से हटा दिया गया है। इसके अलावा यहां मौजूद इकलौता डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) भी काम नहीं कर रहा है।


अवैध एंट्री प्वाइंट्स को बंद नहीं कर पाई
वर्तमान में स्टेशन पर करीब 15 से अधिक एंट्री प्वाइंट हैं लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद रेलवे इन अवैध एंट्री प्वाइंट्स को बंद नहीं कर पाई है। सोमवार को सांसदों संग बैठक में आए पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम अजय विजयवर्गीय ने इस संबंध में कहा कि इटारसी से बीना वाया भोपाल के अंतर्गत आने वाली सभी स्टेशनों को बाउड्रीवॉल से कवर किया जा रहा है, इसका टेंडर हो चुका है, काम जल्द ही शुरू होगा।

11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

डॉग स्क्वाड को भी स्टेशन पर तैनात
आरपीएफ पोस्ट व जीआरपी थाने के स्टाफ ने प्लेटफॉर्म, ट्रेन, सर्कुलेटिंग एरिया में हर चार-चार घंटे में हैंड मेटल डिटेक्टर के साथ चेकिंग अभियान चलाया। इसके अलावा डॉग स्क्वाड को भी स्टेशन पर तैनात किया गया।


नया आने में वक्त लगेगा
भोपाल मंडल के भोपाल व इटारसी रेलवे स्टेशन को एक्स्ट्रा अलर्ट मोड पर रखा गया है। आरपीएफ-जीआरपी साथ मिलकर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। भोपाल स्टेशन का लगेज स्कैनर पिछले कुछ समय से खराब है, नया आने में वक्त लगेगा।
विवेक सागर, सीनियर डीएससी (आरपीएफ), भोपाल डिवीजन


भोपाल रेलवे स्टेशन हाई अलर्ट पर है, जीआरपी-आरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से स्टेशन परिसर व ट्रेनों में विशेष चेकिंग अभियान चला रहे हैं।
मनीष अग्रवाल, एसपी रेल, भोपाल