स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हितग्राहियों को बांटना था राशन, पहुंचा व्यापारी के यहां

Rajeev Goswami

Publish: Sep 15, 2019 11:04 AM | Updated: Sep 14, 2019 23:26 PM

Bhind

व्यापारी के गोदाम से पीडीएस का 254 क्विंटल राशन जब्त, एसडीएम को मोबाइल फोन पर मिली सुूचना

लहार. गरीब एवं अति गरीबों के वितरण के लिए सहकारी उपभोक्ता भण्डार के नाम से मप्र सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन से उठाई गई 254 क्विंटल राशन सामग्री हितग्राहियों में बांटे जाने के बजाए सीधे गल्ला व्यापारी को बेच दी गई। मुखबिर की सूचना पर छापामार दल ने शनिवार दोपहर एक बजे लहार कस्बे के बुद्धपुरा मार्ग पर स्थित गल्ला व्यापारी के गोदाम से पीडीएस सामग्री को जब्त कर लिया है।

एसडीएम शुभम शर्मा के अनुसार उन्हें शुक्रवार को मोबाइल पर सूचना दी गई थी कि बुद्धपुरा मार्ग पर स्थित गल्ला व्यापारी राजेंद्र अवस्थी के गोदाम के अंदर बड़ी मात्रा में पीडीएस की राशन सामग्री रखी हुई है। उन्होंने प्रभारी तहसीलदार डॉ. धर्मेंद्र सिंह चौहान, पटवारी पदम सिंह के अलावा कृषि उपज मंडी समिति के सहायक उप निरीक्षक प्रदीप कुमार तिवारी को पुलिस बल के साथ कार्यवाही के निर्देश दिए। संयुक्त टीम ने मौके पर छापामार कार्यवाही में बड़ी मात्रा में पीडीएस सामग्री जब्त की। छापामार दल द्वारा राशन सामग्री जब्ती की कार्यवाही के साथ पंचनामा बनवाकर गोदाम को सील कर दिया गया है।

ये सामग्री की गई जब्त

50-50 किलो वजन के 442 बोरे गल्ला व्यापारी राजेंद्र अवस्थी के गोदाम में रखे हुए गेहूं के बरामद किए हैं। 20 बोरी ’वार, 15 बोरी चना, 14 बोरी चावल, 9 बोरी दरारी, तिल, अण्डी, मटर एवं सोहा की दो-दो बोरियां जब्त की गई हैं। एसडीएम के अनुसार राशन सामग्री लहार क्षेत्र के किस उपभोक्ता भण्डार संचालक द्वारा गल्ला व्यापारी को बेची गई थी जांच के निर्देश दिए हैं। तथ्य सामने आने पर संबंधित वितरक से राशन वितरण का कार्य की जिम्मेदारी हटाने के साथ केस दर्ज किए जाने की कार्यवाही भी की जाएगी।

-गोदाम से पीडीएस का राशन बरामद कर उसे सील कर मामले की जांच शुरू कर दी है। संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

शुभम शर्मा, एसडीएम लहार