स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रावतपुरा सरकार विद्यालय के छात्रावास में छात्र से कुकर्म, साथ में पढऩे वाले ने बनाया अपना शिकार

Gaurav Sen

Publish: Jul 27, 2019 14:58 PM | Updated: Jul 27, 2019 14:58 PM

Bhind

हॉस्टल के आचार्य पर आरोप है कि उसने कमरे का बाहर से ताला लगा दिया था.......

लहार। रावतपुरा थाना क्षेत्र के रावतपुरा सरकार उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 8वीं के 13 वर्षीय छात्र के साथ हॉस्टल के ही कक्षा 11वीं के छात्र ने कुकर्म कर दिया। हॉस्टल के आचार्य पर आरोप है कि उसने कमरे का बाहर से ताला लगा दिया था। वारदात गुरुवार दोपहर एक बजे की है।

पुलिस के अनुसार कानपुर यूपी के रहने वाले युवक ने थाना पहुंचकर शिकायत में बताया, उसका 13 वर्षीय भांजा रावतपुरा सरकार उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत है। 25 जुलाई को उसके कान में दर्द होने के कारण वह विद्यालय की कक्षा में उपस्थित नहीं हुआ। दोपहर एक बजे वह छात्रावास के कमरे में ही आराम कर रहा था। उसके साथ कमरे में कक्षा 11वीं के कुठोंदा रेंढऱ जालौन निवासी छात्र भी मौजूद था। ऐसे में छात्रावास के आचार्य अवधेश ने कमरे का बाहर से ताला लगा दिया। इसी दौरान 11वीं के छात्र ने उसके साथ कुकर्म की वारदात को अंजाम दे दिया। देर शाम पीडि़त छात्र ने घटना के संबंध में अपने परिजनों को बताया। शुक्रवार को परिजन पीडि़त बालक के साथ शिकायत करने थाना पहुंचे। पुलिस ने आरोपी 11वीं के छात्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

घर में अकेली महिला के साथ किया बलात्कार, विरोध करने पर की मारपीट
भिण्ड. बरासों थाना अंतर्गत 29 वर्षीय महिला के साथ गांव के ही एक युवक ने घर में घुसकर बलात्कार कर दिया। वारदात शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे की है। पुलिस के अनुसार बरासों में 29 वर्षीय महिला घर में अकेली काम कर रही थी। तभी पड़ोसी युवक अरविंद उर्फ गुलू पुत्र राजवीर सिंह गुर्जर आया और उसे पकड़ लिया। महिला ने चिल्लाने का प्रयास किया तो उसका मुंह दबा लिया। बलात्कार करने के बाद आरोपी महिला के साथ मारपीट करने के अलावा उसे जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पुलिस ने महिला का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

छेड़छाड़ के आरोपी को एक वर्ष की कैद, अर्थदंड भी लगाया
भिण्ड। षष्टम अपर सत्र न्यायाधीश भिण्ड ने नाबालिग छात्रा से आए दिन छेड़छाड़ करने के आरोपी को दोषी सिद्ध पाते हुए एक वर्ष का कारावास एवं तीन हजार रुपए के अर्थदंड का फैसला सुनाया है। एडीपीओ इंद्रेश कुमार प्रधान के अनुसार मेहगांव कस्बे में 20 सितंबर 2018 को आठ दिन पहले से आरोपी समीर खान पुत्र रज्जू उर्फ राजबेग निवासी जामा मस्जिद के पास मेहगांव पड़ोसी छात्रा से छेड़छाड़ कर रहा था।

मोहर्रम पर ताजिए पर जियारत कर लौटते वक्त छात्रा से उस समय छेड़छाड़ की जब उसका चाचा भी साथ में था। चाचा ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी समीर खान ने लडक़ी तथा उसके चाचा के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया। प्रकरण की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने आरोपी समीर को एक वर्ष का सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। वहीं दो हजार रुपए प्रतिकर के रूप में फरियादिया तथा एक हजार रुपए उसके चाचा को अदा किए जाने का आदेश किया है।

rape with boy in rawatpura sarkar temple in bhind

बलात्कार के आरोपी बालक की जमानत सत्र न्यायालय से खारिज
भिण्ड। फूप कस्बे से नाबालिग लडक़ी को बहला फुसलाकर अगवा करने के उपरांत कई दिनों तक उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोपी 14 वर्षीय बालक को किशोर न्याय बोर्ड ने जमानत दे दी थी, लेकिन पीडि़त बालिका के परिजनों द्वारा इसके विरुद्ध सत्र न्यायालय में आवेदन पेश किए जाने पर सत्र न्यायालय ने आरोपी बालक की जमानत खारिज कर दी है।

एडीपीओ इंद्रेश कुमार प्रधान के अनुसार आरोपी निवासी फूप अपने ही पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लडक़ी को 6मई 2019 को बहला-फुसलाकर अगवा कर मुंबई ले गया था जहां उसके साथ दुष्कर्म भी किया। 21 मई को आरोपी बरही के पास चंबल नदी किनारे छोड़ गया। बालिका का मेडिकल कराने के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्जकर गिरफ्तार कर किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया गया। जहां उसे जमानत दे दी गई थी। जमानत दिए जाने के विरोध में पीडि़त बालिका के परिजनों ने सत्र न्यायालय में आवेदन पेश किया जिसकी सुनवाई करते हुए न्यायालय ने आरोपी की जमानत रद्द कर दी है।