स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शराब की दुकान हटवाने लामबंद हुए लोग, बंद कराया बाजार, सौंपा ज्ञापन

Rajeev Goswami

Publish: Sep 06, 2019 09:13 AM | Updated: Sep 05, 2019 23:53 PM

Bhind

दोपहर दो बजे तक ऊमरी कस्बे में पूरी तरह से बंद रहीं दुकानें, एएसपी ने पहुंचकर बहाल कराया बाजार

ऊमरी. शराब की दुकान संचालन के विरोध में यादव महासभा के लोगों ने ऊमरी कस्बे का बाजार बंद कराया। गुरुवार सुबह करीब नौ बजे लोग कस्बे के बस स्टैण्ड इलाके में जमा हो गए। तदुपरांत उन्होंने एक एककर सभी दुकानों को बंद करवा दिया। यहां तक कि मेडिकल स्टोर भी बंद कराए। इस दौरान भीड़ में शामिल लोगों ने वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा-नहीं चलेगा के नारे भी लगाए।

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर नीतू यादव पुत्र जगमोहन सिंह यादव निवासी ऊमरी के साथ शराब कारोबारियों द्वारा भिण्ड शहर के इटावा रोड पर घेरकर हमला कर दिया था। बेहरमी से उसकी पिटाई करने के दौरान उसके गले से सोने की जंजीर भी झपट ली थी। घटना के विरोध में यादव महासभा ने बुधवार की शाम सिटी कोतवाली का घेराव भी किया था। गुरुवार को यादव महासभा के पदाधिकारियों ने ऊमरी में एकत्र होकर स्टेट हाईवे किनारे संचालित शराब की दुकान को सदैव के लिए हटवाने की मांग लेकर बाजार बंद कराते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

हजारों की भीड़ द्वारा ऊमरी कस्बे का बाजार बंद कराने की सूचना के बाद एएसपी संजीव कंचन ऊमरी पहुंच गए। इस दौरान यादव महासभा के लोगों ने सामूहिक रूप से एएसपी को ज्ञापन के माध्यम से बताया कि शराब की दुकान ऊमरी में संचालित नहीं होनी चाहिए। इससे न केवल सामाजिक सौहार्द बिगड़ रहा है बल्कि अपराध भी बढ़ रहे हैं। छात्र तबका शराब की लत में पडक़र अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। लिहाजा ऊमरी में शराब की दुकान संचालित नहीं की जानी चाहिए। एएसपी ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

व्यापारियों ने बड़ी संख्या में भीड़ देख स्वत: ही बंद कर लिए थे प्रतिष्ठान

बड़ी संख्या में भीड़ को देखकर ऊमरी कस्बे के व्यापारियों ने स्वत: ही अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर लिए। भीड़ का नेतृत्व राजेश्वर सिंह यादव, रामरतन सिंह यादव, सपा जिलाध्यक्ष विजयवीर सिंह यादव, वीरेंद्र सिंह मोतीपुरा, नीलेश यादव, दिनेश सिंह, नीरज सिंह यादव, कलेक्टर सिंह यादव, जनपद सदस्य शिवराज सिंह, सरपंच दीनपुरा गुड्डू यादव, नप अकोड़ा अध्यक्ष सुदीप यादव, शैलंद्र गढ़ूपुरा, ऊमरी सरपंच अशोक उर्फ कल्लू यादव, संजय सिंह यादव आदि सामूहिक रूप से कर रहे थे। एएसपी की समझाइश पर यादव महासभा के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया तथा दोपहर दो बजे के बाद दुकानें भी खुल गईं।