स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शूज व गारमेंट्स गोदाम में लगी आग, लाखों का माल खाक

Gaurav Sen

Publish: Jul 19, 2019 14:11 PM | Updated: Jul 19, 2019 14:11 PM

Bhind

अल सुबह 5:15 बजे हुई घटना, शॉट सर्किट से लगी आग

लहार. कस्बे के लोहिया चौक इलाके में गुरुवार अल सुबह करीब 5:15 बजे तीसरी मंजिल पर स्थित शूज और गारमेंट्स के गोदाम में आग लग गई। सुबह घूमने निकले लोगों की सूचना पर अग्निशामक वाहन मौके पर पहुंचा बावजूद इसके गोदाम में 45 से 50 लाख रुपए का माल खाक हो गया।

जानकारी के अनुसार लहार कस्बे के लोहिया चौक इलाके में रामप्रकाश चौरसिया पिता गोविंददास चौरसिया के तीन मंजिला भवन में पहले तल पर शूज का शोरूम है जबकि दूसरी मंजिल पर रेडीमेड गारमेंट्स का शोरूम संचालित है। तीसरी मंजिल पर गोदाम बनाया था। गुरुवार अल सुबह बिजली के शॉट सर्किट से दुकान में अचानक आग लग गई। गोदाम में पूरी तरह से आग फैल जाने के बाद सुबह घूमने निकले लोगों ने लपटें उठती हुई देखीं तब दमकल के लिए सूचना की गई। आगजनी की सूचना पर लहार की दमकल ने आग बुझाना शुरू कर दिया। इससे पूर्व कि दमकल का पानी खत्म हो पाता मिहोना कस्बे का अग्निशामक वाहन भी पहुंच गया। ऐसे में तीसरी मंजिल पर बने गोदाम की आग को नीचे के तलों तक नहीं बढऩे दिया गया। जिस वक्त आग लगी लोग नींद में थे। जैसे ही आग लगने की सूचना लोगों को मिली तो वे अफरा तफरी मच गई और लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए। गोदाम के आसपास दुकानों के अलावा आवासीय भवन भी हैं। ऐसे में लोग अपनी जान-माल के खतरे से भयभीत हो गए थे।

यह भी पढ़ें : सिंधिया की विकास समीझा बैठक का विरोध, बीजेपी ने किया हंगामा

... तो एक करोड़ से अधिक का होता नुकसान
यहां बतादें कि दमकल के समय पर पहुंचने से तीसरी मंजिल पर बने गोदाम की आग नीचे दूसरी व पहली मंजिल के शोरूम तक नहीं पहुंच पाई। यदि नीचे तक आग पहुंची तो एक करोड़ से अधिक का नुकसान हो सकता था। इतना ही नहीं आसपास बनी दुकानें भी आगजनी से प्रभावित हो सकती थीं।