स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

3 फीट के मौनी बाबा से सम्मान लेने के लिए जब कलेक्टर ने खुद को किया छोटा...

Muneshwar Kumar

Publish: Jul 12, 2019 16:38 PM | Updated: Jul 12, 2019 16:38 PM

Bhind

मौनी बाबा जब बोले तो सम्मान लेने के लिए झुक गए भिंड कलेक्टर

भिंड. सोशल मीडिया पर भिंड कलेक्टर ( Bhind collector ) छोटे सिंह ( Chhote Singh ) की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। जिले में आयोजित पौधा रोपण के कार्यक्रम में कलेक्टर छोटे सिंह जब शिरकत करने गए तो वहां मौनी बाबा ( mauni baba ) भी मौजूद थे। बाबा की हाइट तीन फीट है। जब बाबा ने डीएम से कहा कि मैं आपका स्वागत कैसे करूं। उसके बाद तो कलेक्टर साहब भी खुद को छोटा कर लिया।

 

दरअसल, यह पौधा रोपण अभियान पूरे जिले में चलाया जा रहा है। गुरुवार को एक सामाजिक संस्था के द्वारा कुण्डेश्वर मंदिर परिसर में भी यह अभियान चलाया गया। इसमें जिले के कलेक्टर छोटे सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे थे। इस मौके पर मंदिर के महंत महाराज ने कलेक्टर को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

इसे भी पढ़ें: गजब के जुनूनी हैं अदिति के पति, 25,000 KM कार चलाकर पूरे परिवार को ले गए वर्ल्ड कप दिखाने, पढ़िए सफर के रोमांचक किस्से

bhind collector

 

हुआ मजेदार वाक्या
बाबा के द्वारा कलेक्टर को शॉल ओढ़ाए जाने के दौरान ही एक मजेदार वाक्या हुआ। जब कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग ठहाके लगाने लगे। मंदिर के महंत मौनी बाबा हैं। उनकी हाइट महज तीन फीट है। लेकिन कलेक्टर साहब ठहरे लंबे। ऐसे में बाबा ने उनसे कहा कि आपका स्वागत कैसे करूं, मेरी लंबाई आपसे बहुत कम है। बाबा का इतना कहना था कि कलेक्टर मौके पर झुक गए और खुद को बाबा के बराबर कर लिया। उसके बाद उन्हें सम्मानित किया गया।

इसे भी पढ़ें: धूमधाम से 'बूजो' का बर्थडे मनाने के लिए SDM से मांगी अनुमति, पार्टी में कॉलोनी के अन्य कुत्ते भी होंगे शामिल

bhind collector

 

दिएं यह सुझाव
वहीं, कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर छोटे सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सिर्फ पौधे लगाना ही पर्याप्त नहीं है। उनका संरक्षण और संवर्धन भी किया जाना चाहिए ताकि वे पेड़ में तब्दील हो सकें। उन्होंने कहा कि पानी, पर्यावरण, पेड़ व पारिस्थितिकी तंत्र की संरक्षण जरूरी है।