स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

किराना व्यापारी के घर डकैती करने के 5 आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

Rajeev Goswami

Publish: Oct 20, 2019 17:04 PM | Updated: Oct 20, 2019 17:04 PM

Bhind

डकैती के बाद जुए में हार गए नकदी, गहने आपस में बांटे

भिण्ड. देहात थाना क्षेत्र के जामना रोड पर किराना व्यापारी के घर में उसकी पत्नी व बेटे को बंधक बनाकर तीन लाख रुपए नकद, सोने व चांदी के गहनों सहित करीब छह लाख रुपए की डकैती की वारदात में शामिल बदमाशों को पुलिस ने दूसरी डकैती का षडयंत्र करते समय गिरफ्तार कर लिया है।

बदमाशों ने किराना व्यापारी के यहां से डकैती के दौरान लूट गए जेवर आपस में बांट लिए थे जबकि नकदी शराब में उड़ाने के अलावा जुए में हार गए।

यहां बतादें कि किराना व्यापारी मेंबर जाटव के पांच साल के बेटे आर्यन एवं पत्नी नीरज देवी को बंधक बनाकर हथियारबंद बदमाशों ने 09 एवं 10 अक्टूबर की रात डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश पड़ौस में निर्माणाधीन भवन पर चढक़र किराना व्यपारी के घर की छत पर पहुंचे थे और सीढिय़ों से उतरकर अंदर के कमरे में प्रवेश हुए। बदमाशों ने इस दौरान व्यापारी मेंबर जाटव की कट्टे के बट से पिटाई भी की थी।

थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह कुशवाह एवं उप निरीक्षक शिवप्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि वारदात के बाद पुलिस बदमाशों को नामजद करने का प्रयास कर रही थी तभी पड़ताल में टोल बैरियर के सीसी टीवी की पड़ताल में सामने आया कि वारदात वाली रात एक ही कार ऊमरी टोल से गुजरी थी। कार का नंबर ट्रेस करने पर पता चला कि कार चलाने वाला धंपे उर्फ सोनू उर्फ धर्मेंद्र भदौरिया पुत्र मुन्ना उर्फ सुरेंद्र सिह भदौरिया निवासी दैपुरिया अटेर हाल बंबा की पुलिया के पास अटेर रोड भिण्ड आदतन अपराधी है। ऐसे में जब उसकी कॉल लोकेशन खंगाली गई तो वारदात के वक्त उसकी लॉकेशन जामना रोड पर पाई गई। डकैती की दूसरी वारदात का षडयंत्र करते धंपे उर्फ सोनू उर्फ धर्मेंद्र के अलावा चार अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि उसके तीन साथी फरार हो गए हैं।

उप निरीक्षक शिवप्रताप सिंह, पंकज मुदगल के अनुसार आठ बदमाश शहर के पुराने रेलवे स्टेशन परिसर के खण्डहर पड़े भवन के पास हथियारों से लेस होकर मोबाइल टॉर्च की रोशनी में शंकर ईंट भट्टा वाले यादव के घर डकैती का षडयंत्र कर रहे थे। इससे पूर्व कि वे वारदात को अंजाम देने के लिए आगे बढ़ पाते एक दर्जन सदस्यीय पुलिस दल ने चारों ओर से बदमाशों को घेरकर पकड़ लिया। बावजूद इसके तीन आरोपी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। पकड़े गए आरोपी धंपे उर्फ सोनू उर्फ धर्मेंद्र भदौरिया, किशोर राठौर, सोनू उर्फ कन्हई शाक्य, मोहर सिंह जाटव पुत्र रामलाल जाटव निवासी शिवहरे का पुरा भिण्ड, किशना उर्फ कृष्णा कुशवाह के कब्जे से एक 32 बोर देशी पिस्टल, तीन देशी 315 बोर कट्टा, 32 बोर के चार एवं 315 बोर के छह कारतूसों के अलावा एक लोहे की रॉड भी जब्त की गई है।

-बदमाशों से अभी भी पूछताछ की ज रही है। उनसे महज हथियार बरामद हो पाए हैं। गहने तथा नकदी बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। न्यायालय से उन्हें पीआर पर रखने की अनुमति ली है।

शैलेंद्र सिंह कुशवाह, टीआई देहात भिण्ड