स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान का एक मात्र गांव जहां रात 10 बजे तक चला मतदान

Suresh Jain

Publish: Jan 23, 2020 11:05 AM | Updated: Jan 23, 2020 11:05 AM

Bhilwara

पंचायत राज चुनाव में जहाजपुर के मनोहरपुरा ग्राम पंचायत का मामला

भीलवाड़ा

Panchayat Raj Election जहाजपुर के मनोहरपुरा पंचायत में रात दस बजे तक मतदान चला। सरपंच पद के लिए मतगणना उसके बाद शुरू हुई। बताया जा रहा है कि एक बूथ पर मतदान धीमा चलने और मतदाताओं के चार बजे बाद झुंड के रूप में केंद्र पर पहुंचने से देरी हुई है।
ये हुआ चुनाव में
Panchayat Raj Election -जहाजपुर के गंधेर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा के भाई जगदीश शर्मा की पत्नी मंजूदेवी शर्मा सरपंच बनी।
-सहाड़ा के महेंद्रगढ़ में पहले रामधन सोमानी सरपंच थे, अब उनकी पत्नी ललिता सोमानी सरपंच बनी है।
-मानपुरा में चंदादेवी सरपंच जीती। ये दोबारा जीती। इस पंचायत में पैसे बांटने का मामला सामने आया था।
-करेड़ा के कबराडि़या में घणीेदेवी एक मत से जीती।
- बागूदार से शंकरलाल गुर्जर ने हैट्रिक लगाई। तीसरी बार सरपंच निर्वाचित हुए।
- रोपां में गणेशलाल आचार्य दूसरी बार सरपंच बने।
- करेड़ा की उमरी से हरदेव गुर्जर, भवाणा से सीतादेवी वैष्णव दूसरी बार सरपंच चुनी गई।

मंगल गीत गाती हुई महिलाएं पहुंची
काछोला .खेराड क्षेत्र के राजगढ़ गांव में सरपंच व वार्ड पंच के पक्ष में मतदान के लिए पहुंची महिलाएं घूंघट में गीत गाती मतदान केंद्र पर पहुंची। कस्बे में भी दिव्यांगों एवं वरिष्ठ जनों ने मतदान किया।
पण्डेर. द्वितीय चरण का मतदान हुआ। मतदान के दौरान जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट व पुलिस अधिक्षक राजेन्द्र महावर ने मौके का जायजा लिया। मतदान केन्द्र पर दौलपुरा बालाजी विकास सेवा समिति के कार्यक्रताओ ने वृद्ध, विकलांग एवं बीमार लोगो के मत दिलाने के सहयोग किया। एक दिन की प्रसुता ने भी मतदान किया।

गंगापुर.पंचायत समिति सहाड़ा की २८ ग्राम पंचायतों में बुधवार को सरपंच व वार्ड पंचो के चुनाव शांतिपूर्ण हुए। मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतारें लगनी शुरू हो गई। गोवलिया और भरक ग्राम में ईवीएम मशीन खराब होने से थोड़ी देर के लिए मतदान प्रभावित हुआ। बाद में नई मशीन लगवाकर मतदान शुरू करवाया गया।
बरुन्दनी. बरुन्दनी, सिंगोली, मोटरों का खेड़ा, सराणा, जोजवा, सुरास में बुधवार को पंचायत चुनाव के लिए हुए मतदान में हुआ। बरुन्दनी में हाथों में मेहन्दी रचाए दुल्हन सोनाली नरानीवाल अपनी मां लक्ष्मी व अन्य परिजनों के साथ वोट देने आई। दिव्यांग नन्दू वोट देने पहुंची। वह बिना किसी के सहारे बैसाखी से चल कर वोट देने आई। बरुन्दनी के एक मतदान केन्द्र पर बीमार बालू अहीर को चार पाई पर लेटा कर परिजन कन्धों पर उठा वोट देने लाए। सिंगोली के मतदान केन्द्र पर पूर्व विधायक प्रदीप कुमार सिंह अपने 92 वर्षीय पिता सज्जन सिंह को व्हील चेयर पर बिठाकर मतदान करवाने लाए।

लाडपुरा . क्षेत्र में मतदान शाम सात बजे तक चला। पूर्व विधायक भंवरलाल भी मतदान करने पहुंचे।
हनुमानगर . क्षेत्र के ऊंचा, कुचलवाडा, अमरवासी, धुवाला, गाडोली, लुहारी, टीकड, ईटून्दा ग्राम पंचायतो में मतदान हुआ। मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की भीड़ लगी रही।

बडलियास . ग्राम पंचायत सुरास में रात सात बजे तक मतदान हुआ। सुरास पंचायत के व्यास जी का बड़ला के मतदाताओं ने 15 किलोमीटर दूरी, मेहता जी का खेड़ा के मतदाताओं ने 4 किलोमीटर दूरी, बिलोड़ के मतदाताओं ने 5 किलोमीटर व नाहरगढ़ के मतदाताओं ने 5 किलोमीटर दूर से मतदान के लिए आना पड़ा।
जहाजपुर .पीपलून्द में सुबह आठ बजे से मतदान हुआ। कार्यकर्ता अपने प्रत्याशी के पक्ष में शत-प्रतिशत मतदान कराने को लेकर दिन भर सुचारू रूप से संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। मतदाताओं को अपने घरों से लाने के लिए वाहन लगाए गए थे। विकलांग मतदाताओं को चारपाई पर उठाकर लाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र भट्ट व पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने पीपलून्द ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। उपसरपंच पद के लिए चुनाव गुरुवार सुबह होगा।

[MORE_ADVERTISE1]