स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पोल-कॉप्स के बूते पुलिस व प्रशासन रहा सजग

Narendra Kumar Verma

Publish: Jan 17, 2020 21:39 PM | Updated: Jan 17, 2020 21:39 PM

Bhilwara

पंचायत चुनाव में शांति एवं कानून व्यवस्था पर चौकस निगाहें रखने के लिए भीलवाड़ा पुलिस ने 'पोल-कॉप्सÓ एप pole-coops लांच किया है। एप के जरिए पुलिस व प्रशासन ने शुक्रवार को मतदान व मतगणना के दौरान निर्वाचन क्षेत्र पर विशेष नजरें भी रखी। pole-coops in bhilwara

पोल-कॉप्स के बूते पुलिस व प्रशासन रहा सजग

भीलवाड़ा। पंचायत चुनाव में शांति एवं कानून व्यवस्था पर चौकस निगाहें रखने के लिए भीलवाड़ा पुलिस ने 'पोल-कॉप्सÓ एप लांच किया है। pole-coops एप के जरिए पुलिस व प्रशासन ने शुक्रवार को मतदान व मतगणना के दौरान निर्वाचन क्षेत्र पर विशेष नजरें भी रखी।

पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर ने बताया कि भीलवाड़ा पुलिस ने ये नवाचार किया है जो कि प्रदेश के अन्य जिलों के लिए भी मददगार होगा। महावर ने बताया कि जिले में तीन चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे है। pole-coops in bhilwara प्रथम चरण में बिजौलियां व रायपुर पंचायत समिति क्षेत्र में शुक्रवार को मतदान हुआ और बाद में मतगणना भी शांति पूर्ण तरीके से हुई। इस दौरान पोल कॉप्स पुलिस व प्रशासन के लिए मददगार साबित हुआ। हालांकि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था सामान्य रहे, इसके लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए है।

मतदान केन्द्रोंं पर नजर रखने के 'पोल-कॉप्सÓ एप बनाया गया है, इसमें प्रत्येक पंचायत समिति की ग्राम पंचायतें, थाना, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस मोबाइल पार्टी, मतदाता संख्या समेत अपलोड रहेगी। इसी प्रकार चुनाव ड्यूटी में तैनात अधिकारी व कर्मचारी तथा पुलिस जाप्ते के मोबाइल नम्बर भी इसमें सूची बृद्ध है। मतदान व मतगणना के दौरान यहां की स्थिति जानने के लिए इस एप की तत्काल मदद ली जा सकेगी।

टीम वर्क के साथ काम
जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने कहा कि चुनाव स्‍वतंत्र, निर्भिक और निष्‍पक्ष बनाने के लिए ये एप बनाया गया है। इससे टीम वर्क के साथ कार्य होगा और हम बूथ पर हो रही गतिविधियों के बारे में ध्‍यान रख सकेगें।

[MORE_ADVERTISE1]