स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पोखरना होगी २१ वीं सभापति, बदल दिए अनुभाग प्रभारी

Narendra Kumar Verma

Publish: Dec 06, 2019 12:48 PM | Updated: Dec 06, 2019 12:48 PM

Bhilwara

भीलवाड़ा नगर परिषद में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मंजू पोखरना २१ वीं सभापति होगी। उनकी नियुक्ति पर शुक्रवार को स्वायत्त शासन विभाग ने मुहर लगाई। आदेश के अनुसार राजस्थान नगर पालिका अधिनियम २००९ की धारा ५० प्रथम के अन्तर्गत पोखरना की ये नियुक्ति की गई है। दूसरी तरफ नगर परिषद के अधिकांश अनुभाग प्रभारी भी शुक्रवार को बदल दिए गए।

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा नगर परिषद में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मंजू पोखरना २१ वीं सभापति होगी। उनकी नियुक्ति पर शुक्रवार को स्वायत्त शासन विभाग ने मुहर लगाई। आदेश के अनुसार राजस्थान नगर पालिका अधिनियम २००९ की धारा ५० प्रथम के अन्तर्गत पोखरना की ये नियुक्ति की गई है। दूसरी तरफ नगर परिषद के अधिकांश अनुभाग प्रभारी भी शुक्रवार को बदल दिए गए।

सभापति पद से ललिता समदानी को हटाए जाने के बाद पोखरना की नियुक्ति का कार्यकाल ६० दिवस की काल अवधि या अध्यक्ष के कार्यभार ग्रहण करने तक, जो भी पहले हो के लिए रहेगा। पोखरना अभी वार्ड संख्या २२ से पार्षद है। विभिन्न संगठनों व स्वयंसेवी संगठनों के साथ ही कांगे्रस में विभिन्न पदों पर रही पोखरना वर्ष १९९५ से लगातार पार्षद है। बहकुमारी आश्रम माउंट आबू में आयोजित कार्यक्रम में शामिल पोखरना ने दूरभाष पर बताया कि संगठन ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, वो पूरी मेहनत व ईमानदारी से निभाएगी। प्रयास यही रहेगा कि उनके कार्यकाल में भीलवाड़ा शहर का सर्वांगीण विकास हो।

नए सभापति का नया स्टाफ
परिषद प्रशासन ने नए सभापति के जल्द कार्यभार संभालने की संभावना के चलते पूर्व सभापति ललिता समदानी के निजी सहायक जितेन्द्र सिंह चौधरी को मूल शाखा रोशनी एवं निर्माण अनुभाग के बाद अब गैराज शाखा में भेज दिया है। चौधरी के स्थान पर वरिष्ठ लिपिक हरनारायण माली को फिर से सभापति के निजी सहायक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी प्रकार सभापति कार्यालय की जिम्मेदारी संभाल रहे कनिष्ठ लिपिक विक्रम सिंह को भवन शाखा लगाया है। जबकि सभापति कक्ष के बाहर से सहायक कर्मचारी शिवम घावरी को आयुक्त कक्ष के बाहर लगाया गया है। आयुक्त नारायण लाल मीणा के आदेशानुसार वरिष्ठ लिपिक ब्रज मोहन मिश्रा को निर्माण से अतिक्रमण शाखा तथा श्यामलाल खटीक को आयुक्त कक्ष से सामान्य कक्ष के बाहर तैनात किया गया। इसी प्रकार परमानन्द सिंधी को गैराज से रोशनी, नवीन बोहरा को उद्यान से स्वच्छ भारत,विजय लोढ़ा को संस्थापन से राजस्व, दिनेश शर्मा को गैराज से जन स्वास्थ्य लादूलाल माली को विवाह पंजीयन का अतिरिक्त कार्य, राहुल न्याती को स्वच्छ भारत से उद्यान अनुभाग, राधेश्याम माली को राजस्व से एनयूएलएम, मंगलम भंडिया को निर्माण से अतिक्रमण अनुभाग में भेजा गया है।

[MORE_ADVERTISE1]