स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मरीजों की संख्या तीन हजार तक पहुंची, वायरल का प्रकोप

Suresh Jain

Publish: Oct 16, 2019 04:02 AM | Updated: Oct 15, 2019 20:56 PM

Bhilwara

- महात्मा गांधी चिकित्सालय के हाल
- मेल मेडिकल वार्ड में 46 बैड और रोगी 80 से अधिक

भीलवाड़ा।
Mahatma Gandhi Hospital मौसम बदलने के साथ ही वायरल का प्रकोप शुरू हो गया है। महात्मा गांधी चिकित्सालय में मरीजों की संख्या भी बढ़ गई। यहां सोमवार को ओपीडी का आंकड़ा तीन हजार से पार था। आउटडोर में रोगियों को देखने के लिए छह चिकित्सक लगाए गए। इसके बाद भी कई रोगियों को प्राथमिक उपचार तक नहीं मिल पाया। भर्ती रोगियों की संख्या में भी इजाफा हो गया है। मेल व फिमेल मेडिकल वार्ड में बैड की संख्या ४६-४६ है, लेकिन मरीजों की संख्या ८० से अधिक है। मेल मेडिकल वार्ड में ४६ बैड स्वीकृत हैं। हालात से काबू पाने के लिए चिकित्सालय प्रशासन अलग से वार्ड खोलने की तैयारी में है।

Mahatma Gandhi Hospital पत्रिका टीम ने मंगलवार को मेल व फिमेल वार्डों का दौरा किया तो सामने आया कि बैड फुल होने पर ४० से अधिक मरीजों को बैंच व फर्श लेटाकर उपचार किया जा रहा था। चिकित्सालय के निरीक्षण पर आई एमसीआइ की टीम ने भी वार्ड का दौरा किया था। वार्ड के हालात की वीडियोग्राफी भी की थी।
यही हालात रहे तो खोलना पड़ेगा नया वार्ड

मौसम परिवर्तन के चलते वायरल का प्रकोप होने से मरीजों की संख्या बढ़ गई है। कुछ दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। हालात एेसे ही रहे तो अलग से वार्ड खोलना पड़ेगा। रात के समय आने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। सोमवार को आउटडोर तीन हजार का था। उपचार के लिए छह डॉक्टरों की टीम लगाई गई थी।
डॉ. अरुण गौड़, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, भीलवाड़ा