स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जेल से रिहाई के चौदह दिन पहले ही चली गई जान

Narendra Kumar Verma

Publish: Dec 07, 2019 12:34 PM | Updated: Dec 07, 2019 12:34 PM

Bhilwara

जिला कारागृह में शुक्र वार सुबह सजायाफ्ता कैदी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया। जेल प्रशासन ने कैदी की हृदयघात से मौत की आशंका जताई है। अब न्यायिक जांच के साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार।

जेल से रिहाई के चौदह दिन पहले ही चली गई जान

भीलवाड़ा। जिला कारागृह में शुक्र वार सुबह सजायाफ्ता कैदी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया। जेल प्रशासन ने कैदी की हृदयघात से मौत की आशंका जताई है। अब न्यायिक जांच के साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार।

पुर के खेल मोहल्ला निवासी मोहम्मद हुसैन (३२) पुत्र मुनीर खां पठान को भरण पोषण के मामले में न्यायालय ने २१ नवम्बर २०१९ को एक माह की सजा सुनाई थी और आरोपित को उसी दिन जेल में सजा भुगतने के लिए लाया गया था। शुक्रवार सुबह हुसैन ने चाय के साथ नाश्ता किया और बंदियों के साथ बातचीत की। इसी दौरान सुबह नौ बजे उसने सीने में दर्द की शिकायत की। उसे तुरन्त महात्मा गांधी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

जेल अधीक्षक भैंरूसिंह राठौड़ ने बताया कि घटना की जानकारी तुरन्त परिजनों को दी गई। वही परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया गया। प्रकरण की न्यायिक जांच भी होगी। मृत्यु कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने पर ही होगा। मृतक के खिलाफ एक अन्य मामला न्यायालय में विचाराधीन है, इसमें सुनवाई २० दिसम्बर को होनी थी। दूसरी तरफ मृतक के परिजन व रिश्तेदार भी जेल परिसर में आ गए और उन्होंने हुसैन की मौत के कारण संदिग्ध बताते हुए हंगामा मचा दिया और जांच की मांग की। जेल परिसर में तैनात बॉडर होम गार्ड व जेल प्रशासन ने समझाइश कर उन्हें शांत किया।
........................................................................................

[MORE_ADVERTISE1]