स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शानदार बॉस्केट कर भीलवाड़ा ने जमाया रंग

Narendra Kumar Verma

Publish: Sep 22, 2019 12:42 PM | Updated: Sep 22, 2019 12:42 PM

Bhilwara

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेन्द्र मार्ग में 64वीं माध्यमिक-उच्च माध्यमिक राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता (छात्र -17 व 19 वर्ष) में प्रदेश की स्कूली टीमों के धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिल रहे है। प्रतियोगिता के पहले दिन मेजबान भीलवाड़ा ने अंडर-१७ में धमाकेदार प्रदर्शन के बीच चूरू पर ५२-१३ से एकतरफा जीत दर्ज की। जबकि पाली,जयपुर व श्रीगंगानगर ने प्रतिदृंदी टीमों को खाता ही नहीं खोलने का मौका दिया।

भीलवाड़ा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेन्द्र मार्ग में 64वीं माध्यमिक-उच्च माध्यमिक राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता (छात्र -17 व 19 वर्ष) में प्रदेश की स्कूली टीमों के धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिल रहे है। प्रतियोगिता के पहले दिन मेजबान भीलवाड़ा ने अंडर-१७ में धमाकेदार प्रदर्शन के बीच चूरू पर ५२-१३ से एकतरफा जीत दर्ज की। जबकि पाली,जयपुर व श्रीगंगानगर ने प्रतिदृंदी टीमों को खाता ही नहीं खोलने का मौका दिया।

यहां राजेन्द्र मार्ग स्कूल में सहाड़ा विधायक कैलाश त्रिवेदी ने प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। यहां त्रिवेदी ने अपने छात्र जीवन से जुड़े खेल अनुभवों को सुनाते हुए कहाकि जीवन में सफ ल होने के लिये खेल बहुत जरूरी है, इसलिए विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ-साथ खेल अवश्यक खेलना चाहिए। उन्होंने खिलाडिय़ों को खेल भावना रखने की सीख भी दी और शपथ दिलवाई। समारोह के अध्यक्ष पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिल डांगी ने सभी को खेल से जुड़े रहने की बात कही। समारोह के विशिष्ठ अतिथि समाजसेवी मंजू पोखरना एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम शर्मा थे।

प्रतियोगिता के संयुक्त संचालन सचिव एवं आयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. महावीर कुमार शर्मा ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन पेश किया। चयन समिति संयोजक आजाद खां पठान एवं उप जिला शिक्षा अधिकारी (शारीरिक शिक्षा) पदमापुरी गोस्वामी ने खेल नियमों एवं खेल कार्यक्रम की जानकारी दी। सरोज त्रिवेदी के निर्देशन में विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। इससे पूर्व अतिथियों के आगमन पर घोष-बैण्ड एवं कच्छी घोड़ी नृत्य द्वारा उनका स्वागत किया गया।

समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) माध्यमिक ब्रह्माराम चौधरी, एडीईओ नारायण लाल जागेटिया सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी, विद्यालय विकास समिति सदस्य, खेल-प्रेमी, खिलाड़ी, निर्णायकगण एवं शिक्षक उपस्थित थे। संचालन प्राध्यापक अटल बिहारी वैष्णव एवं विद्यार्थियों ने किया।पाली, जयपुर व श्रीगंगानगर ने खाता ही नहीं खोलने दिया।

प्रचार-प्रसार समिति के संयोजक वीरेन्द्र शर्मा एवं व्याख्याता शारीरिक शिक्षक केसरीमल खटीक के अनुसार पहले दिन विभिन्न लीग मैचों में 17 वर्ष आयु वर्ग में राजसमन्द ने बंूदी को 60-14, अलवर ने भरतपुर को 30-0, श्रीगंगानगर ने धोलपुर को 50-23, पाली ने सिरोही को 47-13, दौसा ने बांसवाड़ा को 19-21, हनुमानगढ़ ने सिरोही को 53-24, पाली ने भरतपुर को 51-0, जैसलमेर एकेडमी ने टोंक को 74-14, झूंझूनु ने कोटा को 52-48, श्रीगंगानगर ने राजसमन्द को 53-13, बाड़मेर ने बारां को 34-2, अजमेर ने झालोर को 48-8, जैसलमेर ने चितौडग़ढ़ को 36-22, सार्दुल स्पोर्टस बीकानेर ने जयपुर द्वितीय को 44-14, जयपुर प्रथम ने धौलपुर को 23-0, जोधपुर ने डंूगरपुर को 36-10, बीकानेर ने नागौर को 41-11 से हराया। 17 वर्ष आयु वर्ग में भीलवाड़ा की टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए चूरू को 52-13 से हराया। 19 वर्ष आयु वर्ग में आज हुए मुकाबलों में श्रीगंगानगर ने झालावाड़ को 41-0, जयपुर प्रथम ने जालौर को 37-10, अलवर ने सिरोही को 37-23, राजसमन्द ने बंूदी को 23-21, नागौर ने डूंगरपुर को 36-10 से हराया।