स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आर्थिक मंदी से बैंक भी अछूते नहीं-जैन

Suresh Jain

Publish: Oct 05, 2019 05:01 AM | Updated: Oct 04, 2019 21:30 PM

Bhilwara

- बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक शान्तिलाल जैन से बातचीत
- ग्राहक संपर्क पहल में सौ करोड़ का ऋण वितरण

भीलवाड़ा।
Bank in economic downturn देश में आर्थिक मंदी का असर बैंकों पर भी पड़ा है। इस स्थिति से निपटने के लिए बैंकों की ओर से त्योहारी सीजन में लोगों को आसानी से ऋण उपलब्ध कराने के लिए देशभर में मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

Bank in economic downturn यह बात बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक शांतिलाल जैन ने शुक्रवार को मीडिया से कही। उन्होंने कहा कि पलायन रोकने के लिए बैंक ५९ मिनट में ग्राहक को हर तरह का लोन उपलब्ध करवा रहे हैं। ऋण की मांग एवं तरलता बढ़ाने के उद्देश्य से 400 चयनित जिलों में ग्राहक संपर्क पहल का कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। भीलवाड़ा में कार्यक्रम के माध्यम से एक हजार लोगों को जोडऩे का लक्ष्य है। पहले दिन सौ करोड़ रुपए का ऋण वितरण किया गया। इसमें १५ करोड़ का ऋण टेक्सटाइल उद्यमियों को दिया गया।


ग्राहक संपर्क पहल कार्यक्रम का आगाज
दो दिवसीय ग्राहक सम्पर्क पहल कार्यक्रम अग्रणी बैंक बीओबी की ओर से सूर्यमहल में शुक्रवार सुबह शुरू हुआ। उद्घाटन कार्यकारी निदेशक शांतिलाल जैन ने किया। उपमहाप्रबन्धक राजेशकुमार सिंह ने बताया कि भीलवाड़ा स्थित सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के सभी बैंक, एनबीएफसी, माइक्रो फाइनेंस कंपनी, नाबार्ड और सिड्बी ने हिस्सा लिया। इस दौरान किसानों को विभिन्न ऋण योजनाओं की जानकारी, महिला स्वयं सहायता समूह को ऋण सुविधा, किसान ट्रैक्टर ऋण, किसान सभा, ऑन दा स्पॉट खाते खोलने, मुद्रा लोन, आधार व अटल पेंशन योजना से लोगो को जोडऩे आदि कार्य किए गए। विभिन्न बैंक की स्टाल लगाई गई है। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ। उपक्षेत्रीय प्रमुख श्यामबाबू शर्मा, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व कार्यकारी निदेशक आरसी लोढ़ा, भारतीय स्टेट बैंक के सहायक महाप्रबंधक रामबिलास मीणा सहित अन्य बैंक के अधिकारी उपस्थित थे। संचालन बीओबी के उप क्षेत्रीय प्रमुख एसके बिरानी ने किया।