स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पोलियो अभियान में 3.68 लाख बच्चों को पिलाई जाएगी दवा

Suresh Jain

Publish: Jan 17, 2020 21:43 PM | Updated: Jan 17, 2020 21:43 PM

Bhilwara

जिले में 19 से चलेगा अभियान

भीलवाड़ा
Polio campaign जिले में 5 साल तक के 3 लाख 68 हजार 573 बच्चों को रविवार से पोलियो वैक्सीन पिलाया जाएगा। यह अभियान तीन दिन चलेगा। इसे लेकर आज से शहर व जिले में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया गया है।

Polio campaign मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि पोलियो अभियान को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।
आरसीएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी ने बताया कि अभियान के तहत 1556 पोलियो बूथ पर रविवार को वैक्सीन पिलाया जाएगा। अभियान में 22 ट्रांजिट बूथ एवं 97 मोबाइल बूथ के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों के दल के माध्यम से घुमंतु परिवार रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न हाई रिस्क एरियों में वैक्सीन पिलाया जाएगा। अभियान 21 जनवरी तक जारी रहेगा। प्रचार प्रसार के लिए शुक्रवार को ऑटो टिपर के माध्यम से संपूर्ण जिले में ऐलान शुरू किया गया है। शहरी क्षेत्र के नोडल अधिकारी डॉ. अमूल पारीक ने बताया कि शनिवार सुबह ९ बजे नर्सिंग छात्र एवं छात्राओं की ओर से शहरी क्षेत्र में जन जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। रैली महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर से प्रारंभ होगी। इस अभियान की विश्व स्वास्थ संगठन की ओर से मॉनिटरिंग की जाएगी।

[MORE_ADVERTISE1]