स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भटिंडा सीट पर आम आदमी पार्टी में साथ रहे सुखपाल खैहरा और बलजिंदर कौर एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोकेंगे

Prateek Saini

Publish: Apr 12, 2019 18:25 PM | Updated: Apr 12, 2019 18:25 PM

Bhatinda

सुखपाल खैहरा वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर भोलथ सीट से चुनाव जीते थे और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे है...

(चंडीगढ,भटिंडा): पंजाब की भटिंडा लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के पूर्व सहयोगी एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोकते नजर आयेंगे। इसका कारण यह है कि आम आदमी पार्टी छोडकर अपनी पंजाब एकता पार्टी बनाने वाले सुखपाल खैहरा पंजाब डेमोक्रेटिक एलायंस के उम्मीदवार हैं और आम आदमी पार्टी ने इस सीट से अपनी तलवण्डी साबो विधायक बलजिंदर कौर को प्रत्याशी घोषित किया है।

 

सुखपाल खैहरा वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर भोलथ सीट से चुनाव जीते थे और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे है। नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाए जाने पर सुखपाल खैहरा बागी हो गए थे और उन्होंने पार्टी की पंजाब इकाई को स्वायत्तता देने की मांग करते हुए आखिर में आम आदमी पार्टी छोडकर अपनी पंजाब एकता पार्टी का गठन कर लिया था। इसके बाद पंजाब के छोटे दलों के साथ मिलकर पंजाब डेमोक्रेटिक एलायंस का गठन कर लिया। अब सुखपाल खैहरा भटिंडा से पंजाब डेमोक्रेटिक एलायंस के प्रत्याशी है।

 

भटिंडा लोकसभा सीट से अभी अकाली दल नेता और केन्द्रीय मंत्री हरशिमरत कौर बादल सांसद है। सुखपाल खैहरा ने पहले ही ऐलान किया था कि वे हरशिमरत कौर बादल को उनके गढ भटिंडा में चुनौती देंगे। हालांकि आम आदमी पार्टी ने अपने बागी नेता के तेवर पर कहा था कि खैहरा हरशिमरत कौर बादल की जीत में मदद के लिए भटिंडा से चुनाव लडने जा रहे है।