स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

देहरादून जाने के लिए यात्रियों की राह आसान, नई ट्रेन शुरू

Rohit Sharma

Publish: Aug 25, 2019 07:04 AM | Updated: Aug 24, 2019 23:54 PM

Bharatpur

कोटा-दिल्ली जाने के लिए भरतपुरवासियों को रविवार से एक और नई ट्रेन उपलब्ध होगी। रेलवे ने नंदादेवी एक्सप्रेस का विस्तार कर उसे कोटा स्टेशन तक बढ़ा दिया है।

भरतपुर. कोटा-दिल्ली जाने के लिए भरतपुरवासियों को रविवार से एक और नई ट्रेन उपलब्ध होगी। रेलवे ने नंदादेवी एक्सप्रेस का विस्तार कर उसे कोटा स्टेशन तक बढ़ा दिया है। इसका संचालक रविवार से शुरू हो जाएगा। सीआरएस चंद्रशेखर शर्मा ने बताया कि नंदादेवी एक्सप्रेस ट्रेन 12401 कोटा से शाम 5.55 मिनट पर रवाना होगी, जो भरतपुर रात 8.55 मिनट पर पहुंचेगी। ट्रेन रात 11 बजे दिल्ली और दूसरे दिन सुबह 5.40 मिनट पर देहरादून पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 12402 देहरादून स्टेशन से रात 10.50 मिनट पर रवाना होकर सुबह 5.55 मिनट पर भरतपुर और 10.35 मिनट पर कोटा पहुंचेगी। यह पूरी ट्रेन वातानुकूलित है और इसमें सेकेण्ड व थर्ड एसी कोच हैं। भरतपुर से दोपहर 3 बजे बाद गोल्डन टैम्पल के बाद कोई ट्रेन नहीं थी। नई ट्रेन से यात्रियों को सुविधा मिलेगी।


कोटा मण्डल का रनिंग स्टाफ चलाएगा ट्रेन

दिल्ली से कोटा के लिए चलने वाली एसी ट्रेन नंदादेवी एक्सप्रेस का संचालन का मामला सुलझ गया है। एम्पलाइज यूनियन के मण्डल उपाध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा ने बताया कि ट्रेन का संचालन कोटा मण्डल का रनिंग स्टाफ संभालेगा। इस मामले में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन महामंत्री मुकेश गालव ने शुक्रवार को कर्मचारियों के साथ कोटा सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला दिल्ली में मुलाकात कर दिल्ली मण्डल को संचालन देने पर विरोध जताया था। जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ने रेल राज्य मंत्री से वार्ता की। बाद में रेलवे बोर्ड से यूनियन के पदाधिकारी मिले और अपना पक्ष रखा। बाद में शनिवार को रेलवे ने ट्रेन का संचालन कोटा मण्डल के रनिंग स्टाफ को देने की स्वीकृति प्रदान कर दी।