स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मनचलों ने कॉलेज से घर जा रहीं छात्राओं से की छेड़छाड़, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

Rohit Sharma

Publish: Oct 17, 2019 07:15 AM | Updated: Oct 16, 2019 23:47 PM

Bharatpur

शहर में मनचलों की हरकतें दिनों-दिन अपनी हद पार कर रही हैं। ताजा घटना मथुरा गेट थाना क्षेत्र के केतन गेट इलाके की है।

भरतपुर. शहर में मनचलों की हरकतें दिनों-दिन अपनी हद पार कर रही हैं। ताजा घटना मथुरा गेट थाना क्षेत्र के केतन गेट इलाके की है। बाइक सवार दो युवक आरडी गल्र्स कॉलेज से मंगलवार दोपहर घर जा लौट रही दो छात्राओं को पीछे से छेड़छाड़ कर भाग निकले। छात्राओं ने उन्हें टोका भी लेकिन वह बाइक की रफ्तार तेज कर नहर के किनारे वाले रास्ते से भाग निकले। यह सारी घटना पास के एक रेस्टोरेंट के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। फुटेज देखने पर स्पष्ट नजर आ रहा है कि बाइक सवार किसी कोचिंग संस्थान या किसी अन्य स्थान से केतन गेट होकर निकल रहे थे। दोपहर में छात्राओं को अकेला जाता देख, वह चलती बाइक से छेड़छाड़ कर भाग निकले। उधर, पुलिस का कहना है कि फुटेज के आधार पर आरोपी युवकों की तलाश की जा रही है।


विशेष बात ये है कि जिस सड़क पर घटना हुई है वहां पास में एक रेस्टोरेंट और एक होटल संचालित है। साथ ही इस रोड से लोगों की आवाजाही गोपालगढ़ समेत मथुरा गेट की तरफ रहती है। फुटेज में सामने की तरफ से एक बाइक सवार भी आता दिख रहा है लेकिन बाइक सवार मनचलों के अचानक से हुई घटना से किसी की नजर उन पर नहीं जा पाई। जिससे वह आसानी से निकल गए।

पुलिस का भी नहीं रहा खौफ

बिहारीजी मंदिर के पास चौबुर्जा है लेकिन लगता है मनचले व अपराधियों को पुलिस का भी खौफ नहीं रहा है। चौकी का हाल ये है रात 9 बजे बाद चौकी ही सूनसान नजर आती है। लोग वारदात होने पर चौकी पहुंचकर सूचना देते हैं। जबकि इस इलाके में मंदिर के अलावा आरडी गल्र्स कॉलेज व संग्रहालय भी है। यहां कॉलेज और पार्क के पास मनचले खड़े रहते हैं जो लड़कियों पर फब्तियां कसते हैं।


महिला स्क्वायड टीम निजी कार्यों में व्यस्त

शहर में महिलाओं को तुरंत मौके पर पहुंच मदद देने के लिए कुछ समय पहले महिला स्क्वायड टीम का गठन किया गया था। शुरू में यह टीम दिखाई दी लेकिन अब यह धीरे-धीरे लापता हो गई। ज्यादातर समय टीम की महिला पुलिसकर्मी बाजार में खरीदारी या बच्चों को स्कूल से घर छोड़ते मिल जाएगी। इसकी ड्यूटी सुबह 8 से 12 और शाम 4 से 8 बजे तक है। इनकी ड्यूटी मुख्यतय कन्या कॉलेज, पार्क, कोचिंग सेंटर, स्कूल, महिला संबंधी सामान बिक्री वाले बाजार और ऑटो व स्कूली बच्चों की बाल वाहनी पर नजर रखना है। लेकिन यहां पर कम ही नजर आती हैं।