स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेना भर्ती रैली में आज क्लर्क व अफसर बनने के लिए आज दौड़ेंगे 3900 अभ्यर्थी

Rohit Sharma

Publish: Sep 18, 2019 05:06 AM | Updated: Sep 18, 2019 00:00 AM

Bharatpur

लोहागढ़ स्टेडियम में हो रही सेना भर्ती में शामिल होकर देश की रक्षा करने का सपना संजोए हजारों युवाओं का मंगलवार रात 11 बजे से ही आना शुरू हो गया।

भरतपुर. लोहागढ़ स्टेडियम में हो रही सेना भर्ती में शामिल होकर देश की रक्षा करने का सपना संजोए हजारों युवाओं का मंगलवार रात 11 बजे से ही आना शुरू हो गया। कुछ बस स्टैंड पर सोते नजर आए तो कुछ रेलवे स्टेशन पर। रेडक्रॉस सर्किल के पास कुछ युवाओं ने हुड़दंग करने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। रात 12 बजे बाद से ही युवाओं का लोहागढ़ स्टेडियम के आसपास जुटना शुरू हो गया। हालांकि स्टेडियम में प्रवेश के लिए रात डेढ़ बजे से ही कतार लगना शुरू हो गया। युवाओं को प्रवेश रात दो बजे से दिया गया। इधर, सेना की ओर से सुबह से ही भर्तीस्थल पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाता रहा लेकिन दोपहर करीब दो बजे आई बारिश व आंधी से व्यवस्था बिगड़ गई। कहीं बेरीकेडिंग टूटकर गिर गई तो कहीं पांडाल गिर गया। इसके बाद देर शाम पांडाल को दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया।


18 से 24 सितम्बर तक लोहागढ़ स्टेडियम में होने वाली सेना भर्ती रैली की व्यवस्थाओं को लेकर जिला कलक्टर डॉ. आरुषि अजेय मलिक और पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने लोहागढ़ स्टेडियम और इसके आसपास के क्षेत्र का दौरा किया तथा सैन्य अधिकारियों से बातचीत की। जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक ने कानून व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, स्टेडियम में सफाई व्यवस्था से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने भर्ती रैली के संबंध में लगाई गई अतिरिक्त रोडवेज बसों की समय सारणी के संबंध में रोडवेज अधिकारियों से फीडबैक लिया। कर्नल पीके बरथवाल ने बताया है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण तहसीलवार 18 से 24 सितम्बर तक होगा। रात दो बजे से अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया है। भरतपुर, धौलपुर और करौली जिलों के अभ्यर्थी ही इस रैली में भाग लेंगे। पहले दिन तीनों जिलों के सोल्जर क्लर्क और सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट पद के 3900 अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण होगा। 18 सितम्बर को ही पहाड़ी और कामां तहसील के अभ्यर्थी जिन्होंने सैनिक पद के लिए आवेदन किया है उनका भी परीक्षण होगा। सेना भर्ती के लिए 33,943 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। शारीरिक परीक्षण में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का 19 से 28 सितम्बर तक मेडिकल होगा। उन्होंने बताया कि शारीरिक परीक्षण के लिए अभ्यर्थियों को रन किट पहनकर आना होगा।


कब किस तहसील के युवा लगाएंगे भर्ती की दौड़


-19 सितम्बर को नगर, डीग और नदबई के 5525 अभ्यर्थियों का परीक्षण होगा।
-20 सितम्बर को भरतपुर और बयाना तहसील के 5979 युवा।
-21 सितम्बर को कुम्हेर और रूपवास के 46 6 8 युवा।
-22 सितम्बर को राजाखेड़ा, बसेड़ी, बाड़ी, सैंपउ और धौलपुर तहसील के 56 30 युवा।
-23 सितम्बर को नादौती, टोड़ाभीम, हिण्डौन, मण्डरायल, सपोटरा तहसील के 46 52 युवा।