स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ARMY RECRUITMENT: दलालों से सावधान रहें, अपनी मेहनत पर भरोसा रखें-वीएस चौहान

Shyamveer Singh

Publish: Sep 21, 2019 05:04 AM | Updated: Sep 20, 2019 21:07 PM

Bharatpur

भरतपुर. 'Beware of brokers, trust your hard work' अभ्यर्थी दलालों से सावधान रहें, किसी के झांसे में नहीं आएं। अपनी मेहनत पर भरोसा रखें और पूरे आत्मविश्वास के साथ सेना भर्ती में भाग लें।

भरतपुर. 'Beware of brokers, trust your hard work' अभ्यर्थी दलालों से सावधान रहें, किसी के झांसे में नहीं आएं। अपनी मेहनत पर भरोसा रखें और पूरे आत्मविश्वास के साथ सेना भर्ती में भाग लें। यह बात शुक्रवार को सेना भर्ती स्थल लोहागढ़ स्टेडियम में निरीक्षण करने पहुंचे भारतीय सेना की दक्षिण पश्चिम कमान के डीडीजी ब्रिगेडियर वीएस चौहान ने कही। ब्रिगेडियर चौहान ने पूरे भर्ती स्थल का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और भर्ती में भाग लेने आए अभ्यर्थियों का मनोबल बढ़ाया।


दौड़ में 552 सफल
कर्नल पीके बरथवाल ने बताया कि सेना भर्ती के तीसरे दिन शुक्रवार को 5113 अभ्यर्थियों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लिया, जिसमें से 552 अभ्यर्थी सफल होकर अगले चरण में पहुंच गए। शुक्रवार के लिए भरतपुर व बयाना तहसील के कुल 6057 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था। साथ ही सेना भर्ती परिसर में शारीरिक दक्षता परीक्षण में सफल अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच भी जारी है।


आज कुम्हेर व रूपवास के अभ्यर्थियों का परीक्षण
21 सितम्बर को शारीरिक परीक्षण के लिए कुम्हेर और रूपवास के 4668 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया है। 22 सितम्बर को राजाखेड़ा, बसेड़ी, बाड़ी, सैंपउ और धौलपुर तहसील के 5630 अभ्यर्थियों का, 23 सितम्बर को नादौती, टोड़ाभीम, हिण्डौन, मण्डरायल, सपोटरा तहसील के 4652 अभ्यर्थियों का और 24 सितम्बर को वैर और करौली तहसील के 3518 अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण होगा। सेना भर्ती के लिए 33943 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया है। शारीरिक परीक्षण में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का 28 सितम्बर 2019 तक मेडिकल होगा।


नहीं हटे भ्रामक होर्डिंग
सेना भर्तीस्थल लोहागढ़ स्टेडियम के पास लगे तमाम कोचिंग संस्थानों के भ्रामक प्रचार वाले होर्डिंग शुक्रवार को भी लगे रहे। स्थानीय प्रशासन की ओर से इन होर्डिंग्स को हटवाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।


क्रेज ऐसा कि छतों पर चढ़कर देखते हैं सेना भर्ती
लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित सेना भर्ती का लोगों में क्रेज ऐसा है कि आसपास की कॉलोनियों की छतों पर चढ़कर शारीरिक दक्षता परीक्षा को देखते हैं।