स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पढ़े, क्यों पटवारियों के जमा बस्ते लेने से आरआई ने किया इंकार

Devendra Kumar Karande

Publish: Oct 05, 2019 05:03 AM | Updated: Oct 04, 2019 21:10 PM

Betul

मध्यप्रदेश शासन के मंत्री जीतू पटवारी द्वारा सार्वजनिक मंच से पटवारियों के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। पिछले दो दिनों से बस्ता जमा कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पटवारियों के समर्थन में शुक्रवार को म.प्र राजस्व निरीक्षक संघ भी उतर आया।

बैतूल। मध्यप्रदेश शासन के मंत्री जीतू पटवारी द्वारा सार्वजनिक मंच से पटवारियों के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। पिछले दो दिनों से बस्ता जमा कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पटवारियों के समर्थन में शुक्रवार को म.प्र राजस्व निरीक्षक संघ भी उतर आया। संघ ने हड़ताल का समर्थन करते हुए यह निर्णय लिया है कि यदि शासन द्वारा पटवारी का कोई कार्य राजस्व निरीक्षक को सौंपा जाता है तो राजस्व निरीक्षक उस कार्य का बहिष्कार करेंगे। राजस्व निरीक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शंकर सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में एक ज्ञापन अपर कलेक्टर साकेत मालवीय को सौंपा गया।
धरने पर बैठे रहे पटवारी
मंत्री द्वारा अभद्र टिप्पणी किए जाने के विरोध में दूसरे दिन भी पटवारी कलेक्टोरेट के सामने धरना प्रदर्शन करते हुए नजर आए। संघ का कहना था कि जब तक मंत्री अपने बयान एवं टिप्पणी को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांग लेते पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल इसी तरह से जारी रहेगी। बैतूल में पटवारी संघ द्वारा बस्ता जमा कर कामकाज बंद कर दिया गया हैं। पटवारियों के काम पर नहीं लौटने से आम जन की परेशानियां भी बढ़ गई है।
आरआई संघ ने बस्ते लेने से किया इंकार
पटवारी संघ की कलम बंद हड़ताल का मध्य प्रदेश राजस्व निरीक्षक संघ ने समर्थन किया है। संघ द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि यदि शासन द्वारा पटवारी का कोई कार्य राजस्व निरीक्षक को सौंपा जाता है तो राजस्व निरीक्षक उस कार्य का बहिष्कार करेंगे। संघ के जिलाध्यक्ष शंकर सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में आज इस संबंध में जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।