स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रिश्वत लेते महिला पटवारी को ACB ने रंगे हाथों पकड़ा, बुजुर्ग किसान की शिकायत पर कार्रवाई

Dakshi Sahu

Publish: Oct 15, 2019 12:44 PM | Updated: Oct 15, 2019 13:49 PM

Bemetara

जिला मुख्यालय में एक महिला पटवारी मंगलवार को सात हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ी गई। एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau CG) की टीम ने 65 वर्षीय बुजुर्ग की शिकायत पर मंगलवार को पटवारी कार्यालय में पहुंचकर कार्रवाई की।

बेमेतरा. जिला मुख्यालय में एक महिला पटवारी मंगलवार को सात हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ी गई। एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau Chhattisgarh) की टीम ने 65 वर्षीय बुजुर्ग की शिकायत पर मंगलवार को पटवारी कार्यालय में पहुंचकर कार्रवाई की। मिली जानकारी के अनुसार हल्का नंबर 47 की पटवारी आकांक्षा मेमन ने जमीन संबंधी नकल के लिए दस हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की थी। इसके एवज में पीडि़त बुजुर्ग सात हजार रुपए लेकर आज सुबह पटवारी कार्यालय पहुंचा। वहां पहले से उपस्थित एसीबी (ACB Raid in Bemetara)की टीम ने सात हजार रिश्वत लेते महिला पटवारी को रंगे हाथ पकड़ लिया।

रिश्वत लेते महिला पटवारी ACB ने रंग हाथ पकड़ा, बुजुर्ग किसान की शिकायत पर कार्रवाई

पीडि़त ने की थी शिकायत
महिला पटवारी की रिश्वत की मांग की शिकायत पीडि़त किसान ने एंटी करप्शन ब्यूरो में की थी। मिली जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड 6 का निवासी पीडि़त दुकलहा वर्मा ने कुछ दिन पहले अपनी जमीन बेची थी। जिसके नकल के लिए वह पटवारी कार्यालय के चक्कर लगा था। इस दौरान महिला पटवारी लगातार उससे पैसों की डिमांड कर रही थी। जिसकी शिकायत पीडि़त ने 30 सितंबर को थी। एसीबी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को पीडि़त को रिश्वत के पैसे लेकर कार्यालय भेजा और ट्रेस करते हुए पटवारी को पकड़ लिया। फिलहाल टीम पटवारी के अन्य दस्तावेजों की जांच कर रही है।