स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भारतीय सेना से रिटायर होकर गांव पहुंचे जवान का ग्रामीणों ने ढोल बजाकर किया अनोखा स्वागत, फूलों की वर्षा करते हुए कहा, हमें तुम पर गर्व है...

Dakshi Sahu

Publish: Nov 02, 2019 13:37 PM | Updated: Nov 02, 2019 13:37 PM

Bemetara

बेरला ब्लॉक के ग्राम सांकरा में भारतीय सेना (Indian Army) से सेवानिवृत्त होकर गांव लौटे चोकेन्द्र साहू, पिता मुरारी साहू का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।

बेमेतरा. बेरला ब्लॉक के ग्राम सांकरा में भारतीय सेना (Indian Army soldier) से सेवानिवृत्त होकर गांव लौटे चोकेन्द्र साहू, पिता मुरारी साहू का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों ने सम्मान समारोह आयोजित करके सेना के जवान का अभिनंदन किया। सेना से रिटायर होने के बाद पहली बार गांव पहुंचे जवान का बाजे-गाजे के साथ पूरे गांव में रथ में बैठाकर जुलूस निकाला गया। लोगों ने फूलों की वर्षा करते हुए जवान के प्रति आभार प्रकट किया। इस बीच पूरा गांव भारत माता के जयकारे से गूंजता रहा।

रिश्तेदारों के संग पूरा गांव उमड़ा स्वागत करने
जवान चोकेन्द्र साहू से मिलने व देखने के लिए लोग घर से बाहर निकले अैार फूल माला से स्वागत किया। जवान ने भी अपने गृह ग्राम मेें मिले प्रेम व आदर को हाथ जोड़कर स्वीकार किया। भ्रमण के दैारान ग्रामीणों ने देश भक्ति के नारे भी लगाए। मिलनसार एवं मेहनत कश चोकेन्द्र 17 वर्ष तक भारतीय सेना मे रहे। वे समस्त ग्रामवासियों से मिलकर खुश व भावुक नजर आए। यह पहला मौका है जब सेना से रिटायरमेंट के बाद किसी जवान का इस अंदाज में स्वागत किया गया है।

इकलौता बेटा है जवान
ग्रामीणों ने बताया कि अपने माता-पिता के इकलौते पुत्र होने के बाद भी चोकेंद्र ने देश सेवा के लिए सेना में जाना तय किया था। 17 साल देश के अलग-अलग राज्यों की सीमाओं पर तैनात रहते हुए कठिन परिस्थितियों में देश की सेवा की। आने वाले युवा पीढ़ी के प्रेरणा स्त्रोत बनकर जवान अब युवाओं को सेना में जाने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। स्वागत करने वालों में रश्मि होलूराम साहू सरपंच, गंगाधार साहू, उपसरपंच, जीवन लाल साहू, शिवकुमार धनकर सहित अन्य लोग शामिल थे।

[MORE_ADVERTISE1]