स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खेत में पांच लाख रुपए के नोटों का बंडल देखकर चकरा गया युवक का माथा, फिर हुआ ये सब...

Dakshi Sahu

Publish: Nov 02, 2019 15:00 PM | Updated: Nov 02, 2019 15:00 PM

Bemetara

कैश वैन से 1.64 करोड़ रुपए लूट के मामले में 5 लाख रुपए और मिल गए। इस रकम को एक किसान ने दाढ़ी थाने में पहुंच कर जमा कराया। लूट की रकम को किसान ने अपने पास रख लिया था। (Bemetara Police)

बेेमेतरा. कैश वैन (ATM Cash van robbery in Bemetara) से 1.64 करोड़ रुपए लूट के मामले में 5 लाख रुपए और मिल गए। इस रकम को एक किसान ने दाढ़ी थाने में पहुंच कर जमा कराया। लूट की रकम को किसान ने अपने पास रख लिया था। इस तरह अब 35 लाख रुपए मिलना बाकी है। अब तक 1.29 करोड़ रुपए मिल चुके हैं। पुलिस के अनुसार ग्राम नवरंगपुर निवासी प्रमोद जांगड़े पिता जगमोहन जांगड़े (28 वर्ष) 500-500 के दस बंडल लेकर दाढ़ी थाने पहुंचा और पुलिस को सौंप दिया। उसके अनुसार वह डर के कारण रकम उसके पास होने की जानकारी दे रहा था।

हिम्मत जुटाकर थाने पहुंचा युवक
युवक ने हिम्मत जुटा कर रकम वापस करने का फैसला किया। किसान ने बताया कि 5 अक्टूबर को दोपहर एक से डेढ़ बजे के लगभग हमारे गांव और ग्राम बघुली खार के ग्रामीण चार लोगों को चोर-चोर कह कर दौड़ा रहे थे। तब प्रमोद भी गांव के खार में दौड़ते हुआ गया। खार में जाने पर उसे जानकारी हुई कि जिन चारों को ग्रामीण दौड़ा रहे हैं, वे कैश वैन को लूट कर भाग रहे हैं। वह भी उनके पीछे दौडऩे लगा।

खेत में मिला थान नोटों का बंडल
दौड़ते समय गांव के खार में लुटेरों की लूटी रकम में 500-500 का एक बंडल उसे मिला। जिसे उसने अपने पास रख लिया था। डर के कारण पुलिस और किसी व्यक्ति को नहीं बता पाया। अब उसने दाढ़ी थाने पहुंच कर पूरी रकम जमा कर दी। पुलिस ने 31 अक्टूबर को रकम की विधिवत जब्ती बनाई।

रकम इस तरह मिली
5 अक्टूबर को पुलिस ने वारदात के कुछ घंटे बाद आरोपियों को ग्रामीणों की मदद से पकड़ा था। साथ ही 80 लाख रुपए बरामद
किए थे।
6 अक्टूबर को आरोपियों की निशानदेही पर ग्राम अमलीडीह में वैन के गनमैन अनिल मिश्रा से लूटी गई 12 बोर बंदूक एवं उसके छह कारतूस, पिस्टल का हिस्सा और ग्राम बाघुल के धान खेत में काले रंग के बैग में 28 लाख रुपए बरामद किए।
10 अक्टूबर संकल्प शर्मा और सहायक पुनाराम लहरे के साथ मिलकर गबन किए गए 16 लाख रुपए बरामद किया। दोनों ने 8-8 लाख रुपए आपस में बांट लिए थे।

[MORE_ADVERTISE1]