स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गांव के दबंगों ने कर दी पूरे परिवार की पिटाई, जल्द कब्जा नहीं हटाने पर दी जान से मारने की धमकी

Laxmi Narayan Dewangan

Publish: Aug 14, 2019 07:10 AM | Updated: Aug 14, 2019 00:54 AM

Bemetara

खंडसरा चौकी क्षेत्र के ग्राम मोहतरा मे अतिक्रमण के नाम पर कब्जाधारी परिवार से गांव के ही लोगों ने मारपीट की। पीडि़तों की शिकायत पर 8 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

बेमेतरा. खंडसरा चौकी क्षेत्र के ग्राम मोहतरा मे अतिक्रमण के नाम पर कब्जाधारी परिवार से गांव के ही लोगों ने मारपीट की। पीडि़तों की शिकायत पर 8 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार 11 अगस्त को ग्राम मोहतरा निवासी प्रार्थी शामदास हिरवानी पिता पंचमदास हिरवानी (55) व उसके परिजन के साथ गांव के रसूखदार लोगों ने मारपीट की। आरोपी अपने घर में पुत्री हेमिन, देवकी, राखी, पुत्र विद्याचरण के साथ थे, उसी समय गांव के धारू पटेल, लोमस पटेल, कलेश्वर पटेल, सोमराज, बिरू पटेल, जगदीश पटेल गोकुल पाण्डे के बड़े लड़के सभी उसके घर पहुंचे। सभी लाठी, डंडा, सब्बल लिए हुए थे, उन्होंने जान से मारने की धमकी देकर कहा कि तुम बाहर से आकर आबादी जगह पर कब्जा किया है। इसके बाद सभी उनके साथ मारपीट की। मारपीट करने से प्रार्थी के पूरे शरीर में चोट पहुंची है।

बच्चों के साथ की मारपीट व बाल पकड़े
प्रार्थी के अनुसार आरोपियों ने न केवल उसके साथ बल्कि बच्चे हेमिन, देवकी, राखी पुत्र विद्याचरण को बाल पकड़कर मारपीट की। मौके से स्थानीय पुलिस को फोन किया गया, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। इसके बाद आपात कालीन नंबर 112 पर फोन कर मदद मांगी गई। जिसके बाद जिला मुख्यालय से पुलिस टीम पहुंची और पीडि़तों को सुरक्षित लाया गया। पीडि़त परिवार के मुख्यिा शामदास को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। इसके अलावा दोनों बालिकाओं को स्थानीय सखी वन स्टाप सेन्टर में भर्ती किया गया है। पुलिस ने प्रार्थी शामदास हिरवानी की ओर से सउनि जगमोहन कुंजाम चौकी खण्डसरा की रिपोर्ट पर आरोपी धारू पटेल, लोमस पटेल, कम्लेश्वर पटेल, सोमराज, बीरू पटेल, जगदीश, गोकुल पांडे का बड़ा लडका, लूपसिंह पटेल के खिलाफ धारा 452, 147, 148, 149, 294, 506 -बी, 323 के तहत अपराध दर्ज किया है।

प्रकरण दर्ज कर लिया गया है - एसपी
एसपी प्रशांत ठाकुर के अनुसार प्रार्थी की शिकायत पर 8 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध कायम कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। चौकी प्रभारी जगमोहन कुंजाम ने बताया कि प्रार्थी का बयान दर्ज कर लिया गया है, वहीं बच्चों का बयान दर्ज किया जाना है।

सतनामी समाज ने सौंपा ज्ञापन
मामले को लेकर सतनामी समाज ने एसपी प्रशांत ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में लाल बंजारे, आशीष काठले, मणिशंकर, दिवाकर, लाला भारती, एडी नवरंगे, तामेश्वर अनंत, बलवंत बंजारे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि शामदास के साथ मारपीट करने वालों में बच्चियों के साथ भी मारपीट की है। जिस पर प्रकरण दर्ज होने के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।