स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विवाहिता को रास नहीं आ रही थी जिंदगी, खुद को आग लगाकर मौत को लगाया गले

Laxmi Narayan Dewangan

Publish: Aug 13, 2019 07:10 AM | Updated: Aug 12, 2019 23:36 PM

Bemetara

ग्राम कुसमी बहेरा में रविवार की शाम विवाहिता ने खुद पर मिट्टी तेल उड़ेलकर आग लगा ली। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था।

बेमेतरा . ग्राम कुसमी बहेरा में रविवार की शाम विवाहिता ने खुद पर मिट्टी तेल उड़ेलकर आग लगा ली। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। जहां पर अग्निदग्धा की स्थिति को देखते हुए रायपुर रेफर किया गया था। रवानगी के बाद महिला की ग्राम गुनरबेाड़ में मौत हो गई। जिसे वापस जिला अस्पताल लाया गया। शव को रात में मरच्युरी में रखा गया था। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिजन को सौंपा गया। प्रशासन द्वारा महिला के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर किया गया है।

90 फीसदी जल चुकी थी महिला
ज्ञात हो कि रविवार की शाम को ग्राम बहेरा कुसमी निवासी सीता बंजारे पति कोमल बंजारे (30) ने खुद पर मिट्टीतेल उड़ेलकर खुद ही आग लगा ली। जिसे परिजन ने जैसे - तैसे आग बुझाकर गंभीर हालत में संजीवनी वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया था। करीब 90 फीसदी जल चुकी महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद मेकाहारा रायपुर रेफर कर दिया गया था।

रायपुर ले जाते समय रास्ते में हो गई मौत
अग्निदग्धा को संजीवनी वाहन से रायपुर ले जाया जा रहा था तभी जिला अस्पताल से 6 किमी दूर ग्राम गुनरबोड़ में महिला ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद शव को जिला अस्पताल लाकर मरच्युरी में रखा गया। जहां पर पंचनामा की प्रकिया पूरी की गई। प्रकरण को संदिग्ध मानते हुए शव का पोस्टमार्टम किए जाने के दौरान वीडियोग्राफी कराया गया है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर नायाब तहसीलदार आरके मरावी पंचनामा के दौरान मौजूद रहे। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रक्रिया पूरी की व मर्ग कायम कर प्रकरण विवेचना में लिया है। इस संबंध में नायब तहसीलदार आरके मरावी ने कहा कि पोस्टमार्टम को लेकर किसी प्रकार की विवाद की स्थिति न हो, इसलिए वीडियोग्राफी कराया गया है।