स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरपंच के दुकान पर चोरों ने बोला धावा, दीवार तोड़कर 30 हजार नगदी समेत 4 लाख का सामान कर दिया पार

Dakshi Sahu

Publish: Sep 10, 2019 14:58 PM | Updated: Sep 10, 2019 14:58 PM

Bemetara

जिले के नांदघाट थाना के ग्राम चमारी (बदनारा) में चोरी (Stolen in Bemetara) का बड़ा मामला सामने आया है। चोरों ने आधी रात धावा बोलकर लगभग 4 लाख रुपए के सामान और लगभग 30 हजार रुपए नगद राशि पर हाथ साफ कर दिया।

बेमेतरा. जिले के नांदघाट थाना के ग्राम चमारी (बदनारा) में चोरी का बड़ा मामला सामने आया है। चोरों ने आधी रात धावा बोलकर लगभग 4 लाख रुपए के सामान और लगभग 30 हजार रुपए नगद राशि पर हाथ साफ कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार चोरी का खुलासा मंगलवार सुबह दुकान की टूटी दीवार देखकर हुआ। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस (Bemetara police) और दुकान के मालिक गांव के सरपंच को दी। दीवार तोड़कर चोरी की घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

दीवार तोड़कर दुकान में घुसे चोर
बोरदेही सरपंच अरविंद कुर्रे की दुकान में चोर दीवार तोड़कर अंदर घुसे थे। पुलिस ने बताया कि महालक्ष्मी कृषि केंद्र से महंगे कीटनाशक, दवाई एवं लगभग 120 कट्टा धान, गल्ले से लगभग 30000 हजार रुपए नगद राशि चोरी हुआ है। पीडि़त सरपंच ने बताया चोरों ने नगद राशि समेत लगभग 4 लाख रुपए का सामान पार कर दिया है। घटना रात दो बजे के आस-पास की है। फिलहाल नांदघाट पुलिस ने चोरी के इस बड़े मामले में मर्ग कायम कर लिया है। सरपंच के संदेह पर कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है।

शिक्षक से बाइक लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

शिक्षक दिवस की रात को ग्राम खपरी निवासी शिक्षक वीरेंद्र कुमार राजपूत से बाइक, मोबाइल व 500 रुपए नगद लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ग्राम बुंदेली के दिनेश कोशले एवं राहुल जांगड़े को लूट के सामानों के साथ पकडा गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया है। मारो चौकी क्षेत्र के ग्राम पुटपुरा खेड़ा के मध्य संबलपुर मार्ग पर 5 सितंबर की रात एक शिक्षक लूट का शिकार हो गया था।

ग्राम खपरी निवासी शिक्षक वीरेंद्र कुमार राजपूत से बाइक, मोबाइल व 500 रुपए नगद लूट कर आरोपी फरार हो गए। शिक्षक ने नांदघाट थाने में लूट का प्रकरण दर्ज कराया था। प्राथमिक शाला बदनारा के सहायक शिक्षक वीरेंद्र कुमार राजपूत स्कूल से छुट्टी होने के बाद अपने ससुराल गंगद्वारी थाना पथरिया जिला मुंगेली गए थे। जहां से अपने रिश्तेदार अयोध्या वर्मा के साथ बाइक सीजी 4-1906 से ग्राम खेड़ा के लिए निकले। बाइक शिक्षक चला रहे थे। रात 9.30 बजे ग्राम पुटपुरा एवं खेड़ा के मध्य संबलपुर जाने वाले मार्ग पर पीछे से बाइक सवार दो लोग उनको ओवरटेक कर रोका। पीछे बैठे व्यक्ति ने अयोध्या के साथ मारपीट की। जेब से 500 रुपए निकाल लिया। मोबाइल और बाइक छीन कर फरार हो गए थे।