स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्कूल जाने निकली चार नाबालिग लड़कियां घर से भागी, आधी रात बंद कमरे में मिली लड़कों के साथ, परिजनों के उड़े होश

Dakshi Sahu

Publish: Jul 20, 2019 16:51 PM | Updated: Jul 20, 2019 16:51 PM

Bemetara

एक ही मोहल्ले की चार नाबालिग लड़कियां स्कूल जाने के नाम पर निकली और लापता (Missing Girl) हो गई। नाबालिगों की फोटो सभी थानों में भेजी गई। इसके बाद इन लड़कियों के सिमगा होते हुए रायपुर जाने की सूचना मिली।

(Bemetara news)

बेमेतरा. एक ही मोहल्ले की चार नाबालिग लड़कियां स्कूल जाने के नाम पर निकली और लापता हो गई। रात 9 बजे उनके परिजन के एक के बाद एक सिटी कोतवाली पहुंचे और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी ने उच्चाधिकारियों को तत्काल घटना की जानकारी दी। पुलिस टीम पतासाजी में जुट गई।

(Bemetara news)

थानों में भेजा नाबालिगों की फोटो
नाबालिगों की फोटो सभी थानों में भेजी गई। इसके बाद इन लड़कियों के सिमगा होते हुए रायपुर जाने की सूचना मिली। पुलिस टीम रायपुर रवाना हुई। जहां मशक्कत के बाद तीन आरोपियों के पास से नाबालिगों को बरामद कर लिया गया, इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी थानों को अलर्ट किया गया। टीम गठित कर जांच शुरू की गई। पतासाजी के दौरान पता चला कि स्कूल ड्रेस पहने चार लड़कियां सिमगा में अपनी पायल और नाक की नथुनी बेचकर रायपुर की ओर गई हैं। इस पर टीम रायपुर रवाना की गई। जहां पर पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सराय, रैन बसेरा आदि में पूरी रात छानबीन की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। (Bemetara news)

मोहल्ले के कुछ लड़कों का है अपराधिक रिकॉर्ड
जिस मोहल्ले से लड़कियां गायब हुई थी, उस मोहल्ले के कुछ लड़कों का अपराधिक रिकॉर्ड था। पुलिस ने उन्हें मामले में संदिग्ध मानते हुए उनके बारे में जानकारी ली। ये लड़के घर पर नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने इन कडिय़ों को जोड़ते हुए उनकी संलिप्तता मानी और पतासाजी की। पता चला कि ये लोग रायपुर के एक घर में छिपे हैं। जहां पुलिस टीम ने दबिश दी और तीन आरोपियों के साथ गुमशुदा चारों लड़कियों को बरामद कर लिया।

इसके बाद परिजन को जानकारी दी। उन्होंने राहत महसूस किया। लड़कियों की मनोदशा को ध्यान में रखते हुए महिला सेल प्रभारी नीता राजपूत, प्रधान आरक्षक पूनम ठाकुर ने उनसे पूछताछ कर बयान दर्ज किया। पुलिस के अनुसार चारों लड़कियां आपस में सहेली हैं। एक ही स्कूल और एक ही कक्षा में पढ़ती हैं।

स्कूल जाने के बहाने निकलीं थी घर से
बुधवार सुबह स्कूल जाने निकली। इस दिन स्कूल में साइकिल वितरण किया जाना था। चारों के स्कूल नहीं आने पर शिक्षकों ने शाम 4 बजे परिजन को फोन किया और उनके नहीं आने का कारण पूछा। यह सुनकर परिजन अवाक रह गए। इसके बाद परिजन अपने स्तर पर उनकी तलाश में जुट गए। रिश्तेदारों के यहां जानकारी ली। कोई जानकारी नहीं मिली, तब थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

फिल्मी स्टाइल में दिखाए सब्जबाग
रोपियों ने चारों लड़कियों को फिल्मी स्टाइल में सब्जबाग दिखाए। उनके नाबालिग होने का फायदा उठाया। बहला-फुसला कर घर से भाग जाने पर मजबूर किया। पुलिस ने मामले की गंभीरता और युवकों के अपराधिक रिकॉर्ड को देखते हुए उनके खिलाफ ठोसी कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

टीम को इनाम की घोषणा : त्वरित कार्रवाई व गंभीर मामले में सफलता प्राप्त करने पर पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज ने टीम के लिए नगद इनाम देने की घोषणा की है। (Bemetara news)

Chhattisgarh Bemetara से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.