स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पत्नी के साथ खेत में काम कर रहा था युवक, अचानक हुआ कुछ ऐसा सीधे घर पहुंची लाश

Dakshi Sahu

Publish: Aug 16, 2019 16:25 PM | Updated: Aug 16, 2019 16:25 PM

Bemetara

किरकी में खेत में काम करने गए 30 वर्षीय युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक के परिजन की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

बेमेतरा. थाना क्षेत्र के ग्राम किरकी में खेत में काम करने गए 30 वर्षीय युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक के परिजन की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को सूचना मिली कि ग्राम किरकी में मंगलवार को शाम 4 बजे यशवंत वर्मा पिता ओम सिह वर्मा और यशवंत की पत्नी अनिता वर्मा भुरकीखार स्थित अपने खेत में काम करने गए थे।

यशवंत मेढ़ पर चढ़ रहा था कि पैर स्लीप हो गया, जिसके बाद वह मेढ़ से कुछ ऊपर तक झूलते तार की चपेट में आ गया। स्थिति को देखते हुए अनिता ने चिल्लाकर लोगों से मदद मांगी तो दीगर खेत में खाम करने वाले आए और युवक को जैसे-तैसे करंट से छुड़ाकर घर लाया, तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद शव को घर में ही रखा गया था।

परिजनों ने दी पुलिस को सूचना
मृतक के परिजन चैतुराम वर्मा ने थाना पहुंचकर हादसे की सूचना दी थी। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। जहां शव का पोस्टमार्टम कर परिजन को सौंप दिया गया है। हादसे को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि खेत से कुछ ऊपर झुलते तार की वजह से युवक की मौत हुई। है। इसके पीछे विद्युत विभाग द्वारा तारों और खंभों का संधारण नहीं किया जाना प्रमुख कारण बताया जा रहा है। विभाग की लापरवाही से ही युवक को जान गंवानी पड़ी है।

टेबल पंखा में आया करंट
कंडरका चौकी क्षेत्र के ग्राम कुम्ही में टेबल पंखा चालू करते समय बिजली का करंट लगने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जोहन लाल साहू की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा तैयार किया। जिसके बाद दूसरे दिन सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा दिया गया है।

कंडरका चौकी से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कुम्ही निवासी कोमल लाल साहू पिता कलीराम (45) सोमवार की रात लगभग 9 बजे घर में भोजन करने के लिए बैठने से पहले टेबल पंखा चालू कर रहा था। उसी समय पंखे में करंट आ गया और युवक कोमल उससे चिपक गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद उनके बड़े भाई जोहनलाल साहू ने कंडरका चौकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। जिसके बाद मंगलवार की सुबह पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।