स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गांव के तालाब में उछलकूद करने वाले ये 8 बच्चे अब राज्य स्तरीय तैराकी स्पर्धा में दिखाएंगे कमाल

Laxmi Narayan Dewangan

Publish: Sep 12, 2019 07:12 AM | Updated: Sep 12, 2019 00:16 AM

Bemetara

बेमेतरा जिले के थान खम्हरिया तहसील अंतर्गत एक छोटे से गांव श्यामपुर कांपा के 8 बच्चे राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में चयनित हुए हैं।

बेमेतरा . बेमेतरा जिले के थान खम्हरिया तहसील अंतर्गत एक छोटे से गांव श्यामपुर कांपा के 8 बच्चे राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में चयनित हुए हैं। जिले की ये खेल प्रतिभाएं बिना प्रशिक्षक, बिना कास्टयूम के गांव के एक छोटे से तालाब में ही अभ्यास करती है। राज्य स्तरीय स्पर्धा में चयन हो जाने के बाद क्षेत्र के राष्ट्रीय तैराक प्रदीप साहू ने छात्र छात्राओं को सफलता के टिप्स व बारीकियों के बारे में समझाया।

अंबिकापुर में 15 से 19 सितंबर तक होगी स्पर्धा
बच्चे रानी अवंति बाई शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खैरझिटी कला के विद्यार्थी है। जिन्होने शालेय शिक्षा क्रीड़ा प्रतियोगिता 2019 में ब्लाक स्तर, जिला स्तर के बाद क्षेत्रिय स्तर पर कवर्धा में आयोजित प्रतियोगिता में विजयी होने पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता दिनांक 15 से 19 तक अंबिकापुर में होगी।

इन बच्चों का हुआ चयन
राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित बच्चों के नाम लुकेश्वर, मनीषा, नेहा लहरे, सरिता मात्रे, जितेश्वर, दुलेश्वरी लहरे, जानकी साहू, अंजनी लहरे हैं। बच्चों के चयन पर शिक्षक राकेश पांडेय, प्रकाश सेवैये, संजय बनरांका, हेमंत, गैंदाराम साहू आदि गाँव वाले गर्व महसूस कर रहे हैं।