स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तेजस्वी के चलते बेगूसराय में अटक सकती है कन्हैया कुमार की गाड़ी

Prateek Saini

Publish: Mar 15, 2019 17:42 PM | Updated: Mar 15, 2019 17:42 PM

Begusarai

वाम दल कन्हैया को लेकर बेशक बहुत महात्वाकांक्षी और उत्साहित हों पर तेजस्वी यादव सियासत की अपनी नई पीढी़ में कन्हैया कुमार के प्रवेश को बहुत बल नहीं दे रहे...

(पटना): आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के चलते बेगूसराय में कन्हैया कुमार की गाड़ी फंसती दिख रही है। सीपीआई ने बेगूसराय से कन्हैया को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जबकि महागठबंधन में अभी सीटों की फाइनल सेटिंग हुई ही नहीं।


वास्तव में तेजस्वी यादव सीपीआई और सीपीएम के साथ तालमेल नहीं चाहते। हालांकि तेजस्वी का भाकपा माले के प्रति नरम रुख है। वह माले से सीट शेयरिंग करने के मूड में हैं। जबकि माले ने अपनी ओर से सात सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं।

लालू यादव का भी तर्क रहा है कि वाम दलों में भाकपा माले को छोड़ और किसी का जनाधार नहीं है। पिछली बार सीपीआई प्रत्याशी बेगूसराय में तीसरे नंबर पर था और उसे एक लाख बानबे हजार कुल वोट मिले थे।


वाम दल कन्हैया को लेकर बेशक बहुत महात्वाकांक्षी और उत्साहित हों पर तेजस्वी यादव सियासत की अपनी नई पीढी़ में कन्हैया कुमार के प्रवेश को बहुत बल नहीं दे रहे। इसकी वजह यह कहीं अधिक है कि वह अपने समानांतर एक आक्रामक नेता को नहीं खड़ा होने देना चाहते। यह भी कि विरासत की हिफाजत के ट्रेंड को कन्हैया की धमक से खासा नुकसान संभव है।