स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सफाईकर्मियों को आठ माह से नहीं मिला वेतन, किया प्रदर्शन

Baljeet Singh

Publish: Oct 10, 2019 05:01 AM | Updated: Oct 09, 2019 22:32 PM

Beawar

ब्यावर नगर परिषद : जताया विरोध, सौंपा ज्ञापन

ब्यावर (अजमेर). नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों को गत आठ माह से वेतन नहीं मिला है। नाराज सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को बैठक कर विरोध जताया। आयुक्त को ज्ञापन देकर बकाया भुगतान व सातवें वेतन आयोग के एरियर का भुगतान करवाने की मांग की है। इसके लिए करीब दो करोड़ की राशि की आवश्यकता है। नगर परिषद कोष में इतनी राशि नहीं होने से बकाया वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। दीपावली का त्यौहार आने वाला है। इससे पहले कर्मचारियों ने बकाया वेतन का भुगतान करवाने की मांग की है।

नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों को पिछले आठ माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया। इससे कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारी पिछले लम्बे समय से वेतन भुगतान की मांग कर रहे हैं। भुगतान नहीं होने से कर्मचारियों में रोष है। नाराज कर्मचारी बुधवार को नगर परिषद के सभागार में एकत्र हुए। कर्मचारियों ने वेतन नहीं मिलने से हो रही समस्या को लेकर आयुक्त से मुलाकात की। बकाया भुगतान व सातवें वेतन आयोग के एरियर का भुगतान करवाने की मांग की। आयुक्त ने बकाया राशि का जल्द भुगतान करवाने का आश्वासन दिया।
दो करोड़ की आवश्यकता

नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करने के लिए करीब एक करोड़ 41 लाख रुपए के बजट की आवश्यकता है, जबकि एरियर भुगतान के लिए करीब पचास लाख के बजट की आवश्यकता है। परिषद की माली हालत ऐसी नहीं है कि कर्मचारियों को इस राशि का भुगतान किया जा सके। ऐसे में परिषद बकाया वेतन व एरियर के भुगतान टुकड़ों में करने को लेकर प्रयास कर रही है। इसके अलावा सेवानिवृत हुए कर्मचारियों की राशि चुकानी भी शेष है। बजट के अभाव में उनका भुगतान भी अटका हुआ है।
इनका कहना है

सफाई कर्मचारियोंं का भुगतान बकाया चल रहा है। दीपावली से पहले भुगतान करवाने का प्रयास कर रहे हैं। बजट की समस्या आ रही है। जल्द ही इसका कोई निस्तारण किया जाएगा।
राजेन्द्रसिंह, आयुक्त, नगर परिषद