स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

crime : सर्राफा की दुकान से लाखों की चोरी

Narendra Singh Shekhawat

Publish: Oct 23, 2019 05:00 AM | Updated: Oct 23, 2019 02:24 AM

Beawar

सिटी थाना पुलिस पहुंची, एफएसएल टीम ने जुटाए साक्ष्य

ब्यावर (अजमेर).

शहर के सरावगी मोहल्ला स्थित एक सर्राफा की दुकान को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोर दुकान में रखे सोने व चांदी के आभूषण व नकदी चुरा ले गए। सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अजमेर से एफएसएल टीम को भी बुला लिया। दुकान से लाखों रुपए के आभूषण व नकदी चोरी हुए है।

पुलिस के अनुसार मातृकृपा ज्वैल्र्स के संचालक दिलीप उर्फ काका ने बताया कि रात को दुकान के आठ ताले लगाकर ऊपर निवास में सोने चले गए। सुबह जब दुकान को देखा तो ताले नहीं थे। इस पर दुकान का शटर ऊपर किया तो सारा सामान बिखरा पड़ा था और ज्वैलरी व नकदी गायब थी। इस पर पुलिस को सूचना दी। सिटी थाना प्रभारी रमेन्द्रसिंह मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। बाद में एफएसएल टीम को भी बुला लिया। टीम ने जरूरी साक्ष्य जुटाए।

ताले भी ले गए

दुकान मालिक के अनुसार दुकान के ताले भी नहीं छोडे़। चोर ताले भी ले गए। एेसे में पुलिस इस पड़ताल में जुटी है कि ताले कैसे खोले या फिर किस औजार से ताले काटे गए।

सीसीटीवी रिकॉर्डिंग भी ले गए
दुकान में सीसीटीवी भी लगे हुए थे, चोर सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग का डीवीआर भी ले गए। एेसे में पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही है ताकि चोरों का सुराग लग सके।

कार में सवार होकर आए थे छह युवक

सर्राफा की दुकान से लाखों का माल समेट कर ले जाने वाले चोर कार में सवार होकर आए। पुलिस की पड़ताल सामने आया कि वारदात में शामिल आरोपितों की संख्या छह थी। यह आरोपित बाहर से आए। आरोपितों ने पाली जिले में भी वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपितों को पकडऩे के लिए तीन टीमों का गठन किया। इन टीमों को अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया है।

सीसीटीवी में नजर आई कार व छह युवक

लालान गली में मोड पर एक कार खड़ी नजर आ रही है। सीसीटीवी मेें इस कार के पास तीन युवक नजर आए। बाद में तीन युवक कार की तरफ आते हुए नजर आ रहे हैं। एेसे में पुलिस प्रारम्भिक तौर पर मान रही है कि वारदात को अंजाम देने मंे छह से अधिक लोग शामिल रहे होंगे। फुटेज में युवक कार में बैठते हुए एवं कार घूमते हुए नजर आ रही है।

पाली जिले में भी हुई वारदात

चोरी की वारदातें पाली जिले में भी हुई है। एेसे में प्रारम्भिक तौर पर माना जा रहा है कि पाली जिले में एवं शहर में वारदात को अंजाम देने वाला एक ही गिरोह से जुड़े हुए लोग हो सकते हैं। एेसे में पुलिस पाली में हुई वारदात व शहर में ही चोरी की वारदात के सीसीटीवी फुटेज का मिलान कर रही है।

लगातार चोरियों से बना भय

शहर में निश्चित अंतराल के बाद लगातार चोरियां हो रही है। पहले उदयपुर रोड पर विविध दुकानों के ताले टूटे। इसके बाद व्यापारियों ने विरोध जताया। इन चोरियों को कुछ समय ही गुजरा है। सोमवार रात्रि को चोरों ने बड़ी वारदात को अंंजाम दिया। इसके बाद व्यापारियों मेे चोरियों को लेकर भय की स्थिति बनी हुई है।