स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

crime : डकैती व लूट के तीन मामलों का खुलासा, नौ को पकड़ा

Bhagwat Dayal Singh

Publish: Jul 17, 2019 19:36 PM | Updated: Jul 17, 2019 19:36 PM

Beawar

पुलिस की ओर से गठित तीन टीमों ने आरोपितों को किया गिरफ्तार , आज करेंगे न्यायालय में पेश

ब्यावर. पुलिस ने डकैती व लूट के तीन अलग-अलग प्रकरण में छह जनों को गिरफ्तार किया गया। जबकि तीन को निरुद्ध किया गया है। आरोपितों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इसमें डकैती के मामले में तीन आरोपितों को गिरतार व तीन किशोर को निरुद्ध किया गया है। जबकि लूट के दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपितों को पकड़ा है।
डकैती मामले मे तीन गिरफ्तार, तीन को किया निरूद्ध
मसूदा थाना क्षेत्र के ग्राम सबलपुरा में घर के बाहर सो रहे दपती के साथ मारपीट कर नगदी व जेवरात लूटने की वारदात का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने डकैती की वारदात में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जबकि विधि विरूद्ध संघर्षरत तीन किशोर को निरुद्ध किया गया।
पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप ने बताया कि 13 जुलाई की रात्रि को सबलपुरा के पास रात्रि में अपने खेत के पास बने मकान के बाहर शिवराज व उसकी पत्नी मन्ना सो रहे थे। रात्रि करीब डेढ बजे सात नकाबपोश उसके घर में आए। इस दौरान शिवराज की नींद जग गई। उसने आरोपियों का विरोध किया। इस आरोपितों ने उसके साथ मारपीट शुरु कर दी। पत्नी बीच-बचाव करने लगी तो आरोपितों ने उसके साथ भी मारपीट की। आरोपितों ने शिवराज के सिर पर वार कर घायल कर दिया। आरोपितों ने महिला केजेवर लूट लिए। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर आरोपित की तलाश शुरु की। पुलिस ने आरोपित सराधना पाली बोर्डर निवासी सुनिल काठात (19), रामसर बलायान ढोसला निवासी दीपक उर्फ दीपू (24) एवं भूरजी का बाडिया निवासी संजू काठात उर्फ संजय (20) को गिरतार किया। आरोपितों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस ने इन आरोपितों को पकडऩे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया। इसमें सदर थानाधिकारी शमशेर खान, मसूदा थानाधिकारी अनिलकुमार पाण्डेय एवं शहर थानाधिकारी रमेन्द्रसिंह हाडा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।
मारपीट व लूट का आरोपित पकड़ा
सदर थाना क्षेत्र के मालपुरा निकट मारपीट कर लूट करने के आरोपित को पुलिस ने गिरतार किया। आरोपित को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप ने बताया कि रावला बाडिया निवासी असलम 13 जुलाई को मोटरसाइकिल पर शहर से गांव की ओर जा रहा था। इस दौरान रास्ते में मालपुरा पुलिस चौकी से पहले एक आदमी ने पत्थर की सिर पर दे मारी। इससे असलम बेहोश होकर गिर गया। होश आया तो घर वालों को मोबाइल से सूचना दी। आरोपित ने तीन हजार रुपए, एटीएम, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड जेब से निकालकर ले गए। इस मामले में पुलिस ने ग्राम बायला निवासी साहिल उर्फ चिंगम एवं रावला बाडिया निवासी गोविन्द को पकड़ा है।
ट्रक ड्राइवर के साथ लूट का आरोपित पकड़ा
सदर थाना पुलिस ने गत दिनों ट्रक चालक के साथ मारपीट कर लूट करने के आरोपित को पकड़ा। जबकि दूसरे आरोपित की तलाश जारी है। आरोपित को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप ने बताया कि जेठाना निवासी ट्रक चालक अनिल अंधेरी देवरी की ओर जा रहा था। इस दौरान चालक अनिल ने लघु शंका दूर करने के लिए ट्रक को रोका। इस दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो युवकों ने ट्रक के आगे मोटरसाइकिल को खड़ा कर दिया। चालक अनिल के साथ मारपीट कर नगदी, सोने की चेन सहित अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में अंधेरी देवरी निवासी पिन्टू उर्फ दिलीपसिह (23) को गिरफ्तार किया है। जबकि एक अन्य अभियुक्त की तलाश जारी है।